राहुल गांधी भारत के “धीमे” वैक्सीनेशन अभियान का मज़ाक बनाने चले थे, स्मृति ईरानी ने धो डाला

राहुल गांधी प्रेस कांफ्रेंस

PC: The Week

21 जून 2021 को भारत ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में टीकाकरण का महारिकार्ड बनाया है। भारत ने एक दिन में 85 लाख से ज्यादा लोगों को कोरोना टीका लगा कर नया कीर्तिमान दर्ज किया है। लेकिन यह अभूतपूर्व उपलब्धि कांग्रेस पार्टी को हजम नहीं हो रही है। ऐसे में राहुल गांधी  ने 22 जून यानी कल सुबह एक प्रेस कांफ्रेंस कर केंद्र सरकार को कोरोना संक्रमण के तीसरे लहर निपटने के लिए सलाह देने हेतु एक व्हाइट पेपर जारी किया।  हालांकि, असलियत में राहुल गांधी की प्रेस कांफ्रेंस केंद्र सरकार को नीचा दिखाने के लिए था।

दरअसल, बात यह हैं कि जब भारत सरकार एक ही दिन में 85 लाख के ज्यादा लोगों को टीकाकरण करने में सफल रही, तब सोशल मीडिया पर वामपंथियों ने भी इसकी सरहाना की। भारत सरकार के इस सफल प्रयास के बाद राहुल गांधी तिलमिला गए और अगली सुबह ही उन्होंने प्रेस कांफ्रेंस कर अपनी बौखलाहट जगजाहिर किया। खैर, प्रेस वार्ता के तुरंत बाद भाजपा नेता स्मृति ईरानी ने राहुल गांधी पर जबरदस्त पलटवार किया।

और पढ़ें-राहुल गांधी एक विफल नेता हैं’, असम के हताश कांग्रेस विधायक ने पार्टी से दिया इस्तीफा

प्रेस कांफ्रेंस के दौरान जब राहुल गांधी से पूछा गया कि, देश में एक दिन में 85 लाख वैक्सीनेशन हुआ है। इस पर राहुल गांधी ने कहा कि, , “कल एक अच्छा काम हुआ है। लेकिन ऐसा लगातार नहीं हुआ है। हमारे सामने बड़ा टारगेट है। एक दिन नहीं, जब तक पूरे देश में वैक्सीनेशन नहीं हो जाता तब तक यह रफ्तार रहनी चाहिए।”

लेकिन तभी कांग्रेस नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला तपाक से कूद पड़े और उन्होंने कहा कि, “देश में अधिकतम वैक्सीनेशन का रिकॉर्ड 17 करोड़ वैक्सीनेशन का है जो पल्स पोलिया अभियान के दौरान बना था। यह 19 फरवरी 2012 का दिन था।”  कांग्रेस नेता ने वामपंथी पत्रकार रवीश कुमार की बातों का हवाला दिया था। ऐसे तर्क जिसमें न कोई तथ्य है न आधार और उसका सोशल मीडिया पर खंडन भी हो चुका है।

राहुल गांधी का यह बेतुका बयान अभी सुर्खियों में जगह बना ही रहा था, तभी भाजपा नेता स्मृति ईरानी ने उनके ऊपर जोरदार हमला बोला। ईरानी ने ट्विटर के माध्यम से लिखा कि, कोरोना की दूसरी लहर कांग्रेस शासित राज्यों से ही शुरू हुई और उनकी ही पार्टी द्वारा शासित राज्यों में सबसे अधिक संक्रमण के मामले और मृत्यु दर भी रही।

और पढ़ें-कांग्रेस में राहुल गांधी के संघर्ष को देखते हुए राजदीप सरदेसाई ने राहुल को ‘खुद की पार्टी’ बनाने की बिनमांगी सलाह दी

ईरानी ने आगे गांधी से सवाल किया कि, किसने विकेंद्रीकरण की मांग किया और फिर यू टर्न लिया। ईरानी ने यह लिखा कि टीकाकरण के मामले में भी कांग्रेस शासित राज्यों ने खराब प्रदर्शन किया जबकि भारत ने विश्व रिकॉर्ड बनाया। ट्विट के अंत में ईरानी ने हिंदी का कहावत का भी जिक्र किया –“दीया तले अंधेरा”- समझ जाये तो बेहतर है।

स्मृति ईरानी राहुल गांधी को कई दफा करारा जवाब दे चुकी है। यही नहीं साल 2019 लोक सभा चुनाव में राहुल गांधी को अमेठी में धूल भी चटा चुकी हैं।

Exit mobile version