कोकीन, MD और आर्यन खान: शाहरुख का बेटा NCB की हिरासत में

रेव पार्टी में शामिल थे कई बड़े बिज़नस मैन, फैशन डिज़ाइनर्स के बच्चे!

कल एक बड़ी कार्रवाई करते हुए NCB ने Cordelia क्रूज़ जहाज पर रेड मारकर रेव पार्टी का भंडाफोड़ किया है। इस क्रूज़ पर रेव पार्टी अर्थात ड्रग्स की पार्टी चल रही थी। बड़ी बात यह है कि इसमें 8 लोग गिरफ्तार हुए हैं। बॉलीवुड के कथित बादशाह शाहरुख खान का बेटा आर्यन खान भी NCB के हत्थे चढ़ा है। हालांकि, अभी आर्यन पर कोई मुकदमा दायर नहीं किया गया है और न ही उसकी आधिकारिक गिरफ्तारी हुई है। NCB फिलहाल केवल पूछताछ कर रही है।

NCB ने पार्टी आयोजित करने वाले लोगों की जांच पड़ताल शुरू कर दी है। आर्यन खान के अलावा दिल्ली के किसी बड़े व्यापारी की बेटीयों से भी NCB द्वारा पूछताछ की जा रही है। ये तीनों लड़कियां दिल्ली से केवल इस पार्टी में शामिल होने आई थीं।

 

NCB ने आर्यन के फोन को जब्त कर लिया है। उसके फोन की स्कैनिंग के बाद यदि NCB को कोई ठोस सबूत मिलेगा तो आर्यन की गिरफ्तारी तय है। फिलहाल, NCB उसके किसी चैट को अथवा अन्य मैसेज को खंगाल रही है, जिसमें ड्रग्स से जुड़ी बात हुई हो। फिलहाल NCB के पास क्रूज़ का एक वीडियो सबूत के तौर पर है, जिसमें आर्यन को साफ देखा जा सकता है।

NCB को जब रेव पार्टी आयोजन की सूचना मिली तो NCB के जोनल डायरेक्ट समीर वानखड़े स्वयं यात्री बनकर क्रूज़ पर चढ़ गए। आयोजनकर्ताओं ने क्रूज़ के एकबार मुम्बई छोड़ने के बाद अपना कार्यक्रम शुरू किया। कार्यक्रम तीन दिवसीय था जिसमें इवेरी कोस्ट और मिआमि से DJ को बुलाया था। इस कार्यक्रम में बॉलीवुड के अलावा फैशन जगत और बड़े व्यापारियों के बच्चों और अन्य लोगों को बुलाया गया था।

वैसे तो NCB ने पहले भी ड्रग्स के व्यापार को नियंत्रित करने के लिए कार्रवाई की हैं, लेकिन बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह की मृत्यु के बाद से, NCB ने बॉलीवुड के ड्रग्स नेक्सेस को तोडने के लिए तेजी से कार्रवाई की है। NCB करन जौहर की पार्टी में हुई कथित ड्रग्स पार्टी के वीडियो की भी छानबीन कर रही है। आपको यहाँ यह भी बता दें कि रेड के कई घंटो बाद तक ज्यदातर मीडिया चैनल और पोर्टल्स आर्यन खान का नाम सीधे तौर पर लेने से बच रहे थे l अब इसका क्या कारण हो सकता है , वो आप खुद ही अनुमान लगा सकते हैं l

इसके पहले भी सारा अली खान, दीपिका पादुकोण, अर्जुन रामपाल जैसे बड़े नामों के साथ अलग अलग मामलों में पूछताछ की गई है।
रिया चक्रवर्ती ने भी NCB को 15 बॉलीवुड अभिनेताओं व अभिनेत्रियों का नाम बताया था, जो ड्रग्स नेक्सस से जुड़े हैं। रिया चक्रवर्ती ने एडिशनल मजिस्ट्रेट की अदालत में यह बात स्वीकार भी की थी कि बॉलीवुड में 80% लोग ड्रग्स का सेवन करते हैं।
हालांकि, यह बात समझ के परे है कि जब ड्रग्स मुंबई के लिए इतनी बड़ी समस्या बना हुआ है तो राज्य सरकार इसकी रोकथाम के लिए कड़े कदम क्यों नहीं उठा रही। ड्रग्स का पूरा पैसा गैर कानूनी गतिविधियों में ही खर्च होता है। इन पैसों के प्रयोग से अंडरवर्ल्ड अपनी गतिविधियों को चलाता है। महाराष्ट्र सरकार में यदि इच्छा शक्ति होती तो ड्रग पर नियंत्रण के लिए अलग से एक मंत्रालय स्थापित कर दिया गया होता।

और पढ़ें: ड्रग मामले में फंसे बॉलीवुड स्टार्स ने अपने फोन लॉक कर दिये थे, बुरी बात ये है अब सबको unlock कर लिया गया है

मुंबई और पंजाब में ड्रग्स की समस्या के पीछे पाकिस्तान का हाथ बताया जाता है। हालांकि, यह तर्क देकर राज्य सरकार अपना पीछा छुड़ाना चाहती है। ऐसे तो गुजरात की सीमा भी पाकिस्तान के साथ जुड़ी है लेकिन गुजरात में ड्रग्स का कोई नेक्सस नहीं है। यह पूरी तरह से महाराष्ट्र और पंजाब की राज्य सरकारों की कमी है। रही बात बॉलीवुड की तो पिछले डेढ़ वर्ष में यह बात पूरी तरह स्पष्ट हो चुकी है कि बॉलीवुड अंडरवर्ल्ड और ड्रग माफिया के हाथ की कठपुतली बनकर रह गया है। बॉलीवुड से जुड़ी नामचीन हस्तियां ना केवल ड्रग्स का सेवन करती हैं बल्कि इसे खुलेआम बढ़ावा भी दे रही हैं। आर्यन, रिया, सारा तो छोटे नाम हैं, अगर राज्य सरकार ठीक से सहयोग करे तो ऐसे ही कई बड़े नाम सामने आएंगे और पूरा तंत्र पकड़ में आ जाएगा।

Exit mobile version