दिग्विजय ने मुनव्वर और कामरा का भोपाल में किया ‘स्वागत’, नरोत्तम मिश्रा भी बोले- ‘बिल्कुल आइये!’

आओगे न, डरोगे तो नहीं?

कुणाल कामरा भोपाल

Source- Google

देश की प्रमुख विपक्षी पार्टी भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस दिन प्रतिदिन गर्त में जाती दिख रही है, लेकिन कांग्रेस पार्टी के नेता अपने अजीबोगरीब और देशविरोधी बयानों से अभी भी बाज नहीं आ रहे हैं। वो आये दिन देशहित के मसले पर सवाल उठाते दिखते हैं। देश विरोधी बातें करना, आतंकियों को ‘जी’ के साथ संबोधित करना कांग्रेस पार्टी के नेताओं की घटिया विचारधारा को दर्शाता है! इस पार्टी के नेताओं को कथित तौर पर देश के विकास, देश की संप्रभुता, एकता और अखंडता से भी परेशानी होती है। यह हम नहीं कह रहे हैं, दरअसल कांग्रेस के कई दिग्गज नेताओं ने कई बार देश विरोधी बयान दिया है और देश तोड़ने की नाकाम कोशिश की है!

हाल ही में एक कांग्रेस नेता ने सनातनियों की तुलना बोको हराम और ISIS जैसे आतंकी संगठनों से की थी, जिसे लेकर काफी बवाल मचा था। इसी बीच आतंकी ओसामा बिन लादेन को संसद में ओसामा जी कह कर संबोधित करने वाले कांग्रेस नेता और मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह खबरों में बने हुए हैं। हाल ही में उन्होंने विवादास्पद कॉमेडियन कुणाल कामरा और मुनव्वर फारूकी को भोपाल आने और स्टैंड-अप शो करने के लिए आमंत्रित किया, जिसके बाद से ही बवाल मचा हुआ है।

और पढ़े: ‘टीम मैन नहीं हैं विराट’, रोहित शर्मा ने विराट कोहली को बताया स्वार्थी

कॉमेडियन कुणाल कामरा और मुनव्वर फारूकी से तो आप जरुर परिचित होंगे। ये दोनों वहीं महानुभाव हैं, जो अपने थर्ड क्लास की कॉमेडी से दर्शकों के कानों से खून निकाल देते हैं पर आज कल यह दोनों बेरोजगार चल रहे हैं! वहीं, दूसरी ओर जब से दिग्विजय सिंह ने इन दोनों तथाकथित कॉमेडियन को भोपाल में कॉमेडी-शो करने के लिए आमंत्रित किया है, उसके बाद से ही प्रदेश की सियासी गलियारों में हलचलें तेज हो गई है। इस मसले पर राज्य के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने मोर्चा संभालते हुए दिग्विजय सिंह पर जबरदस्त हमला बोला है।

हिंदू देवी-देवताओं का अपमान नहीं होगा बर्दाश्त

नरोत्तम मिश्रा ने मीडिया से बातचीत के दौरान स्पष्ट कर दिया है कि अगर किसी ने मध्य प्रदेश में हिंदू देवी-देवताओं का अपमान करने वाला शो किया तो उसकी जगह सिर्फ जेल होगी। उन्होंने कहा, ‘अगर दिग्विजय सिंह जी को कॉमेडी शो बनाना है, तो राहुल गांधी को क्यों नहीं बुला लेते?’ यही नहीं अपने वक्तव्य में मिश्रा ने आरोप लगाया कि ‘कांग्रेस हमेशा विभाजनकारी राजनीति करके देश को बांटने की कोशिश करती रही है। राज्य के गृह मंत्री ने और आगे कहा कि राहुल गांधी का हिंदुओं और हिंदुत्ववादियों को लेकर दिया गया बयान भी इसकी एक कड़ी है। राहुल जी, आज देश की जनता ने आपको और आपकी पार्टी को पूरी तरह से नकार दिया है।’

दिग्विजय सिंह ने किया है आमंत्रित

गौरतलब है कि दिग्विजय सिंह ने बीते सोमवार को कुणाल कामरा और मुनव्वर फारूकी के समर्थन में अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट करते हुए कहा था कि मैं कुणाल तुम्हारे और मुन्नवर के लिए भोपाल में शो आयोजित करता हूं। सारी ज़िम्मेदारी मेरी होगी। शर्त एक होगी, कॉमेडी का सब्जेक्ट केवल ‘दिग्विजय सिंह’ होगा। इसमें तो संघियों को आपत्ति नहीं होना चाहिए!! आओ डरो मत!! अपनी सुविधानुसार तारीख़ व समय दो। तुम्हारी सभी शर्तें मंज़ूर हैं।’

और पढ़ें: राठी, कामरा, अय्यूब और अब फारुकी: भारतीय दक्षिणपंथी कैसे वामपंथियों को नायकों बना देते हैं!

हास्य के नाम पर फूहड़ता को पसंद नहीं करती देश की जनता

दिग्विजय सिंह के इस ट्वीट पर बीजेपी विधायक रामेश्वर शर्मा ने पलटवार करते हुए कहा था कि किसी भी देश विरोधी और हिंदू विरोधी का शो भोपाल तो क्या, पूरे मध्य प्रदेश में नहीं होने दूंगा। आपको बता दें कि कॉमेडी के नाम पर जहर उगलने वाले कुणाल कामरा और मुनव्वर फारुकी को अब शो मिलना तो दूर, पोस्टर पर भी जगह नहीं मिल रही है। आयोजकों ने उसके शो का आयोजन करने से मना कर यह सिद्ध कर दिया है कि हास्य के नाम पर फूहड़ता में जो धर्म और राष्ट्र को घसीटेगा उसे हम नहीं देखेंगे, चाहे वो हिन्दू हो या मुसलमान। ऐसे में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ने ऐसे विवादास्पद कॉमेडियन को राज्य में आमंत्रित कर कई तरह के विवादों को जन्म दे दिया है। वहीं, दूसरी ओर इस मसले पर राज्य के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा के खुल कर विरोध करने से यह तो अब साफ़ हो गया है कि मिश्रा जी किसी तरह के कॉमेडी की आड़ में हिंदू धर्म और देश को निशाने पर लेने वाले उन्मादियों को राज्य में घुसने नहीं देंगे!

Exit mobile version