पीएम मोदी की सुरक्षा में हुई चूक पर कांग्रेस को बचाने हेतु रवीश कुमार ने फैलाई फर्जी खबर

चाटुकारिता का 'प्रो-मैक्स' लेवल!

रवीश कुमार कांग्रेस

Source- Google

रवीश कुमार यदि पत्रकार न होकर भारतीय हॉकी टीम/ फुटबॉल टीम में होते, तो टीम को कभी भी अच्छे डिफेंडर की कमी नहीं होती। अब आप भी सोच रहे होंगे कि हम ऐसा क्यों कह रहे हैं? दरअसल, वो अपने आकाओं का बचाव ही ऐसे करते हैं, जिससे सबकुछ यूं ही स्पष्ट हो जाता है। कभी यूपीए सरकार की तारणहार मानी जाने वाली एनडीटीवी की प्रासंगिकता अब लगभग समाप्त हो चुकी है और मौजूदा समय में रवीश कुमार की स्थिति भी कुछ वैसी ही है। जैसे ‘फेक न्यूज’ स्प्रेड करने में कथित तौर पर एनडीटीवी माहिर है, रवीश कुमार भी अब वहीं काम कर रहे हैं। हाल ही में रवीश कुमार ने एक बार फिर से झूठ बोला है और इस बार पीएम नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में लगी सेंध को लेेकर कांग्रेस को बचाने हेतु झूठ बोला है! रवीश कुमार का कांग्रेस से प्यार किसी से छिपा नहीं है। यह बात सब जानते हैं कि रवीश कुमार के परिवार का संबंध कांग्रेस पार्टी से कितना पुराना है।

और पढ़ें: PM मोदी के साथ जो हुआ वो ‘चूक’ नहीं, ‘हत्या का प्रयास’ था

चाटुकारिता का ‘प्रो-मैक्स’ लेवल

इस बार रवीश कुमार का झूठ, झूठ कम और चाटुकारिता ज्यादा थी! बीते दिन बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सुरक्षा में भारी चूक हुई। यह खबर पूरे देश के लिए एक झटके के समान थी कि प्रधानमंत्री को फ्लाईओवर पर 20 मिनट फंसना पड़ गया। इस चूक के बाद पूरे देश में पंजाब की कांग्रेस सरकार पर सवाल उठने लगे और खासतौर पर राज्य के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी की आलोचना शुरू हो गई। लोगों ने जमकर सीएम चन्नी को कोसना शुरू किया। हालांकि, पीएम की सुरक्षा में हुई इस भारी चूक में सीएम चन्नी का भी हाथ बताया जा रहा है!

अभी यह मामला पूरी तरह से ठंडा भी नहीं हुआ कि रवीश कुमार ने अपने प्राइम टाइम में इसे कांग्रेस सरकार की गलती के बजाए, पीएम मोदी की गलती बता दिया। मामले में तड़का तो तब लगा, जब उनके झूठे रिपोर्ट की बैंड कांग्रेस ने ही बजा दी। दरअसल, बीते दिन बुधवार को रवीश कुमार अपने प्राइम टाइम में यह कह गए कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का दौरा फिरोजपुर में तय था। हुसैनीवाला में उनकी कोई भी रैली नहीं थी और किसी भी तरह के कार्यक्रम का आयोजन नहीं था।

खैर हाथ कंगन को आरसी क्या और पढ़े लिखे को फ़ारसी क्या? थोड़े समय बाद खुद कांग्रेस ने प्रोटोकॉल को सार्वजनिक कर दिया, जिसमें साफतौर पर लिखा है कि हुसैनीवाला में पीएम मोदी का कार्यक्रम था। इसके बाद जनता ने रवीश कुमार की निष्पक्ष पत्रकारिता की जमकर क्लास लगाई है। पीएम की सुरक्षा में लगी सेंध के मामले में कांग्रेस को बचाने का उनका हास्यास्पद प्रयास विफल हो गया है। सोशल मीडिया पर उनकी जमकर थू-थू हो रही है, लोग रवीश कुमार से सार्वजनिक रुप से माफी की मांग कर रहे हैं।

गृह मंत्रालय ने पंजाब सरकार से मांगी रिपोर्ट

गौरतलब है कि बुधवार को एक बड़ी सुरक्षा चूक के कारण प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पंजाब में एक फ्लाईओवर पर 15-20 मिनट तक फंसे रहे। किसान प्रदर्शनकारियों ने उनके काफिले का मार्ग तब अवरुद्ध कर दिया, जब वह पाकिस्तान से लगने वाले हुसैनीवाला सीमा पर राष्ट्रीय शहीद स्मारक के लिए जा रहे थे। जिसके बाद प्रधानमंत्री के फिरोजपुर में निर्धारित कार्यक्रम को रद्द कर दिया गया, जिसमें उन्हें 42,750 करोड़ रुपये के विकास कार्यों की आधारशिला रखनी थी और एक रैली को भी संबोधित करना था। पीएम के साथ घटी इस घटना के बाद गृह मंत्रालय ने सुरक्षा में हुई “चूक” पर संज्ञान लेते हुए पंजाब सरकार से एक विस्तृत रिपोर्ट मांगी है और उन्हें “इस चूक के लिए जिम्मेदारी तय करने और सख्त कार्रवाई करने” का निर्देश भी दिया है।

और पढ़ें: कैप्टन अमरिंदर सिंह ने उड़ाई सीएम चन्नी के खोखले दावों की धज्जियां

Exit mobile version