हर्षा की बर्बर हत्या से पूरे देश में शोक और आक्रोश की लहर दौड़ गई है

हर्षा का गुनाह बस इतना था कि वह हिंदू था और उसने न्याय की बात करने की हिम्मत दिखाई!

source- tfipost

एक और हिन्दू की हत्या कर्नाटक में कर दी गई है। मुस्लिम कट्टरपंथियों द्वारा यह दुस्साहस फिर से हमारे आँखों के सामने हो गई। खैर आप उस व्यक्ति को कभी भी कुछ नहीं समझा सकते हैं, जो कभी सीखना और समझना नहीं चाहता है। बहुत सी चीजें हिन्दू वैसे भी भूल गये हैं और यह कोई नयी बात नहीं होगी अगर आप भी इस खबर को बाद में भूल जाएं।

देश में पिछले कुछ वर्षों से राइट विंग कार्यकर्ताओं की हत्या के बहुत सारे मामले सामने आये हैं। हिन्दुओं और उनसे जुड़े संगठनों के खिलाफ बढ़ती नफरत देश के लिए खतरा साबित हो रही है। इसी कड़ी में कर्नाटक में बजरंगदल के कार्यकर्ता की हत्या से देश में बवाल मचा हुआ है। हम ऐसे देश में रहते हैं, जहाँ पर बुर्का की मांग करने वाली मुस्कान को पैसे और तमाम चीजें दी जाती है और दूसरी ओर बजरंग दल कार्यकर्ता द्वारा एक सामान स्कूली कपड़े की मांग करने पर उसकी  हत्या कर दी जाति है।

26 वर्षीय हर्षा को कथित रूप से शिवमोग्गा में रविवार को हत्या कर दी गई है। शिवमोग्गा डिप्टी कमिश्नर सेल्वामनी आर ने कहा कि सीआरपीसी के धारा 144 को क्षेत्र में लगाया गया है। “समग्र स्थिति शांतिपूर्ण है। समाचार एजेंसी ANI के अनुसार, “कानून और व्यवस्था को बनाए रखने के लिए स्थानीय पुलिस और आरएएफ तैनात किए गए हैं।”

और पढ़ें- पहली बार UP चुनाव में ‘0’ पर सिमट जाएगी भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस!

पोस्टमॉर्टम के बाद भारी पुलिस सुरक्षा के बीच मृतक के शरीर को अपने निवास में ले जाया गया। मौके पर दक्षिणपंथी संगठनों के कई कार्यकर्ताओं को देखा गया। मुख्यमंत्री बसवराज बोमाई ने कहा कि घटना में जांच के दौरान कुछ सबूत इकट्ठे हुए हैं।

गृह मंत्री अरागा जननेंद्र ने कहा कि शहर की सीमाओं में स्कूलों और कॉलेज, दो दिनों के लिए बंद रहेगा। मंत्री ने पीड़ित  परिवार के सदस्यों से मुलाकात की और इस मामले में तेजी से कार्रवाई करने का वादा किया। जननेंद्र ने वरिष्ठ पुलिस और जिला अधिकारियों के साथ भी बैठक की है। गृह मंत्री अरागा जननेंद्र ने कहा “हमें पहले से ही एक सुराग मिल गया है लेकिन मैं ज्यादा साझा नहीं कर सकता क्योंकि जांच चल रही है। संतोषजनक हिस्सा यह है कि हम जानते हैं कि यह किसने किया और उन्हें जल्द ही गिरफ्तार किया जाएगा। लगभग चार-पांच लोग थे। हम इस मामले के माध्यम से एक कठोर संदेश देंगे। ”

शिवमोग्गा के भाजपा नेता एवं ग्रामीण विकास मंत्री केएस ईश्वरप्पा ने कहा कि युवा को “मुस्लिम गुंडों” द्वारा मारा गया है। “मैं स्थिति का विश्लेषण करने के लिए अब शिवमोगगा जा रहा हूं। हम ‘गुंडावाद’ की अनुमति नहीं देंगे।

पूरे देश ने की है निंदा!

कांग्रेस नेता और पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धाराम्याह ने घटना पर गृह मंत्री के इस्तीफे की मांग की है। “मैं इस घटना की निंदा करता हूं। यह घटना उस जिले में हुआ है, जहां से गृहमंत्री और मुख्यमंत्री (बसवराज बोमाई) आते हैं। अपराधी को फांसी दी जानी चाहिए। मैं गृह मंत्री के इस्तीफे की मांग करता हूं।”

और पढ़ें- क्रिप्टो के ‘सिंगापुर कांड’ ने यह साबित कर दिया है कि यह करेंसी कितनी खतरनाक है

अभिनव प्रकाश ने ट्वीट करते हुए कहा, “इस्लामवादियों द्वारा हर्ष की हत्या एक और बात याद दिलाती है कि दांव पर क्या है? सभी के लिए समान व्यवहार और समान शासन की मांग के लिए उन्हें बस मार दिया गया था। याद रखें कि हिंसक पाकिस्तान आंदोलन सभी के लिए समान व्यवहार और समान शासन की अस्वीकृति पर आधारित था।”

https://twitter.com/Abhina_Prakash/status/1495733286450216964

 

इस मामले में B L Santhosh ने ट्वीट में कहा, “#YESTOUNIFORIFORM_NOTOHIJAB का समर्थन करने के लिए शिवमोग्गा में अपने घर के सामने जिहादी कट्टरपंथियों ने हर्ष को मार डाला। वह हिंदू विरोधियों द्वारा एक चिह्नित व्यक्ति थे। बलिदानी हर्ष को श्रद्धांजलि। हम इस दुःख में उनके परिवार से खड़े होंगे।”

दक्षिणी राज्य शैक्षिक संस्थानों के अंदर हिजाब पहने हुए मुस्लिम लड़कियों पर प्रतिबंध पर एक विवाद के बाद कर्नाटक में इस तरह का घटना सामने आया है। हालांकि इस मामले में अभी तक पूरी रिपोर्ट आनी बाकी है और हम कार्रवाई को देखेंगे, सवाल यह है की ऐसी घटनाओं से हम समझते और सीखते कितना है?

Exit mobile version