जब देश पुलवामा हमले का शोक मना रहा था, तब सोनम कपूर पाकिस्तान में वैलेंटाइन डे मना रही थीं

सोनम के वैलेंटाइन वाले ट्वीट पर लोगों ने जताया गुस्सा!

सोनम कपूर पाकिस्तान

जब सारा देश पुलवामा के शहीदों को नमन कर रहा था उस समय सोनम कपूर ने वैलेंटाइन डे को लेकर एक ट्वीट किया जिसको लेकर पूरे देश में बवाल मच गया। अब आप सोच रहे होंगे की वैलेंटाइन पर ट्वीट पर इतना बवाल कैसे मच गया? दरअसल, बॉलीवुड एक्ट्रेस सोनम कपूर ने भी ट्विटर पर पति आनंद आहूजा को वैलेंटाइन्स डे की बधाई देते हुए एक पोस्ट शेयर किया है। हालांकि, इस पोस्ट के लिए सोनम कपूर नेटिज़न्स के निशाने पर आ गईं, जब ट्वीट की लोकेशन में पाकिस्तान का लाहौर दिखाई दे रहा था। जिसके बाद सोशल मीडिया यूजर्स यह पूछते नजर आए कि जिस दिन भारतीय सशस्त्र बलों पर सबसे घातक हमलों में से एक पाकिस्तान प्रायोजित आतंकवादियों द्वारा किया गया था, उस दिन वह पाकिस्तान से कुछ कैसे पोस्ट कर सकती हैं?

आपको बता दें कि सोशल मीडिया यूजर्स का मतलब जम्मू-कश्मीर के पुलवामा हमले से है। सोनम कपूर ने ट्वीट किया, “हैप्पी वेलेंटाइन डे। प्यार से ज्यादा जरूरी कुछ नहीं है।”

सोनम कपूर द्वारा यह ट्वीट 14 फरवरी को सुबह 04:37 बजे पाकिस्तान के लाहौर से किया गया है। लोगों ने उनके पोस्ट में लाहौर के संदर्भ की ओर देखते हीं देखते इस पर प्रतिक्रिया आनी शुरू हो गई और उनका ट्वीट इंटरनेट पर वायरल होते ही उनकी निंदा शुरू हो गई।

विनीत कुमार चौरसिया (@kumarvineet074) नाम के एक ट्विटर यूजर ने उनके ट्वीट का जवाब देते हुए लिखा, “सोनम कपूर लाहौर (पाकिस्तान) से ट्वीट क्यों कर रही हैं?”

हालांकि, विवाद बढ़ने के बाद सोनम कपूर ने अपना ट्वीट डिलीट कर दिया है।

@Right_Wing_Guyy हैंडल वाले एक अन्य यूजर ने लिखा, “पुलवामा हमले की तीसरी बरसी पर लाहौर, पाकिस्तान से ट्वीट। कुछ शर्म करो सोनम कपूर।”

https://twitter.com/Right_Wing_Guyy/status/1493121570801262592?s=20&t=Mz5cDg8KFxZxwgcfckaHDw

वहीं अनन्या मिश्रा (@Vintage__Vibes-) ने लिखा, “क्या मैं बिना हिजाब के लाहौर जा सकती हूं?”

गौरतलब है कि उनके पति आनंद आहूजा ने हाल ही में पाकिस्तान के फैशन सहयोग में भाग लिया था। खबरों के मुताबिक भाने आनंद आहूजा का मशहूर क्लोदिंग ब्रांड है। उन्होंने इस क्लोदिंग ब्रांड का फोटोशूट पाकिस्तान में ही करवाया था। आनंद आहूजा के क्लोदिंग ब्रांड Bhaane के सोशल मीडिया हैंडल पर नए कलेक्शन के फोटोशूट की कई तस्वीरें भी शेयर की गई हैं। तस्वीरों में पाकिस्तानी मॉडल लाहौर की गलियों में आनंद आहूजा के ब्रांड के कपड़े पहने नजर आ रही हैं।

सोनम कपूर खुद को मीडिया की सुर्ख़ियों में बनाए रहने के लिए विवादों में आने की कोशिश करती हैं। आपको बता दें कि जब से कर्नाटक में हिजाब को लेकर विवाद खड़ा हुआ है, इस पर बॉलीवुड से ऋचा चड्ढा, जावेद अख्तर और हेमा मालिनी के बाद, सोनम कपूर अब हिजाब पर अपनी राय रखी है। दरअसल, अपनी इंस्टा स्टोरी सोनम कपूर ने एक कोलाज फोटो (अब हटा दी गई) साझा की, जिसमें एक आदमी पगड़ी पहने और एक महिला हिजाब पहने हुए पूछ रही थी, “पगड़ी एक विकल्प हो सकती है, लेकिन हिजाब नहीं?” फोटो शेयर करने के बाद एक्ट्रेस इस बात से पूरी तरह अनजान थीं कि आगे क्या होगा। इंटरनेट पर सामने आने के तुरंत बाद, अभिनेत्री की दोनों की तुलना करने के लिए भारी आलोचना होने लगी, उन्होंने बाद में इस पोस्ट को हटा दिया।

वहीं इस मामले ने राजनीती रंग ले लिया और भाजपा नेता मंजिंदर सिंह सिरसा ने सोनम कपूर की इंस्टा स्टोरी साझा की और ‘अन्यायपूर्ण’ तुलना के लिए अभिनेत्री को खूब खरी-खोटी सुनाई। उन्होंने लिखा “मैंने ट्वीट पढ़ा, दास्तार या डस्ट-ए-यार का अर्थ है भगवान का हाथ। यह एक विकल्प नहीं है बल्कि श्री गुरु गोबिंद सिंह जी और सिखों की पहचान का एक अभिन्न अंग का आशीर्वाद है। दास्तार और हिजाब की तुलना इस संदर्भ में अन्यायपूर्ण और अवांछित हैं।”

सिरसा के ट्वीट को फिर से साझा कर, एक उपयोगकर्ता ने लिखा, “#sonamkapoor को स्पष्टीकरण की आवश्यकता नहीं है। वह सिर्फ उन मुद्दों के बारे में पोस्ट करती है जिनके लिए उन्हें पैसे मिलते हैं। उन्हें कोई जानकारी नहीं है। हमें सिखाओ मत। बुर्का, हमेशा सुरक्षा के लिए एक चिंता होगा।”

वहीं सोनम कपूर की परेशानियां कम होने का नाम नहीं ले रही है। दरअसल, हिजाब विवाद को लेकर सोनम पर लोगों का गुस्सा ख़त्म भी नहीं हुआ था और अब अभिनेत्री सोनम कपूर के पति आनंद अहुजा विवादों में घिर गए हैं। दरअसल, उनपर ‘कर धोखाधड़ी’ और ‘नकली बिल पेश करने’ पर एक अंतरराष्ट्रीय शिपिंग कंपनी द्वारा आरोप लगाया गया था।

इस मामले में अहुजा ने ट्विटर पर लिखा, क्या किसी को @myus_shopaholic में किसी को पता है – मुझे हाल ही में भयानक अनुभव हो रहा है। अहुजा ने ट्विटर पर लिखा, “वे औपचारिक पेपरवर्क को अस्वीकार कर रहे हैं और किसी भी तर्क को स्वीकार करने से इनकार कर रहे हैं।”

अहुजा के ट्वीट के जवाब में, ट्वीट्स की एक श्रृंखला में अंतरराष्ट्रीय शिपिंग MYUS.com ने भी उनके खिलाफ कर चोरी के आरोप लगाया। उन्होंने लिखा, “यह ग्राहक सेवा की गुणवत्ता, नई नीतियों, या प्रभावित वस्तुओं की बात नहीं है जैसा कि ट्वीट किया गया था। अंतरराष्ट्रीय शिपिंग ने लिखा अहुजा ने ईबे पर खरीदे गए स्नीकर्स के लिए भुगतान की गई कीमत को गलत तरीके से प्रस्तुत किया जो उसके परिणामस्वरूप कम कर्तव्यों और करों का भुगतान करेगा।”

 

अब इन मामलों के सामने आने के बाद सोशल मीडिया पर लोगों ने सोनम कपूर की कुतर्कता के लिए उनको जम कर कोसा है। लोग इस बात से भी बहुत नाराज़ है कि जिस अभिनेत्री को कोई ज्ञान नहीं है वो हर एक मुद्दे पर अपनी कुंठा जाहिर कर देती है। लोगों ने सोश्ल मीडिया पर सोनम कपूर को यह सन्देश देने कि कोशिश की कि अनर्गल बातें से वो देश के लोगों को गुमराह नहीं कर सकतीं।

और पढ़े: एक बार फिर से दिखा सोनम कपूर का पाक प्रेम, इस बार फिल्में बैन करने पर जताया दुःख

Exit mobile version