भगवंत मान ने किया ‘बुलडोजर बाबा’ मॉडल का स्वागत

आखिरकार ऊंट पहाड़ के नीचे आ ही गया!

बुलडोज़र मॉडल पंजाब

Source- TFI

हम नहीं सुधरेंगे की ब्रांड एंबेसडर बन चुकी आम आदमी पार्टी के नेता सत्ता के मद में इतने बावले हो गए हैं कि अब वो थूक चट्टे प्रतीत हो रहे हैं! ऐसा कहने के पीछे एक नहीं कई कारण हैं। जिस मुद्दे पर AAP समेत सभी विपक्षी पार्टियां भाजपा सरकार पर हाल के दिनों में निशाना साधते दिख रही हैं, वो है बाबा का बुलडोज़र मॉडल! यूपी से शुरू हुआ यह ख़ौफ़ देशभर के सभी राज्यों में आसानी से देखा जा सकता है। ऐसे में बुलडोज़र मॉडल और दिल्ली के जहांगीरपुरी में हुई कार्रवाई पर विधवा विलाप करने वाली आम आदमी पार्टी अब स्वयं ही इस बाबा के बुलडोज़र मॉडल को पंजाब में लागू कर रही है। अर्थात् पंजाब के सीएम भगवंत मान ने ‘बुलडोजर बाबा’ मॉडल का स्वागत किया है। अब बताइए, इन्हें टोपीबाज, थूक चट्टा जैसे उपनाम क्यों न दिए जाए?

और पढ़ें: भगवंत मान ने पंजाब के विपक्षी नेताओं को खालिस्तानियों के रहमोकरम पर छोड़ दिया है

दरअसल, दिल्ली में अतिक्रमण विरोधी अभियान की निंदा करने के कुछ दिनों बाद, पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार ने अब स्वयं ही राज्य में अतिक्रमण विरोधी अभियान (बुलडोज़र मॉडल) शुरू करने का फैसला किया है। ध्यान देने वाली बात है कि राज्य के ग्रामीण विकास एवं पंचायत मंत्री केएस धालीवाल ने कहा था कि पंजाब प्रशासन ने मुख्यमंत्री भगवंत मान के निर्देश पर अवैध अतिक्रमण को खाली कराने का लक्ष्य रखा है। उन्होंने यह भी स्पष्ट किया था कि अवैध अतिक्रमण को खाली कराने का अभियान इसी महीने शुरू कर दिया जाएगा।

मंत्री केएस धालीवाल ने आगे कहा कि पंजाब प्रशासन ने अधिकारियों के लिए राज्य में 5,000 एकड़ पंचायत भूमि से अवैध अतिक्रमण खाली कराने का लक्ष्य रखा था। प्रशासन अवैध अतिक्रमण के खिलाफ पूरे राज्य में विशेष अभियान चलाएगा। मीडिया से बात करते हुए उन्होंने आगे कहा कि सरकार पंचायत भूमि में अवैध निर्माण को रोक देगी, बशर्ते मालिक इसके लिए भुगतान न करें। हालांकि, रायता फैलाने के बाद उसको बटोरने की आदी हो चुकी आम आदमी पार्टी आज उसी प्रकार व्यवहार कर रही है, जैसे वो दिवंगत नेता अरुण जेटली और केंद्रीय मंत्री नितिन गड़करी जैसे नेताओं पर पहले अनर्गल आरोप लगाती थी और बाद में जब कोर्ट में मानहानि केस में नपते दिखते थे तो यही फ्री पुरूष अरविंद केजरीवाल उनसे लिखित में माफ़ी की याचना करते थे! कुछ ऐसा ही अब हो रहा है जहां बुलडोज़र मॉडल को पेट भरकर कोसने के बाद अब उसे लागू करने का समय “AAP” की पंजाब सरकार में भी आ गया है। भगवंत मान ने अब ‘बुलडोजर बाबा’ मॉडल का स्वागत करने के बाद उनकी शरण भी ले ली है!

और पढ़ें: भगवंत मान के नेतृत्व में पंजाब एक और श्रीलंका बनने की ओर अग्रसर है

Exit mobile version