कामरा या कचरा? कुणाल के कारनामों से यही प्रश्न उठता है

और भाई, मिल गया प्रसाद!

Kunal कामरा

source google

अपने चुटकुलों के लिए कम और अपनी बकवास के लिए अधिक चर्चाओं में रहने वाले कथित स्टैन्डअप कॉमेडियन कुणाल कामरा एक बार फिर चर्चाओं में हैं। अब भारत के प्रधानमंत्री श्रीमान नरेन्द्र मोदी के प्रशंसक ही इतने बड़े हैं कि उनका नाम लिए बिना कुछ लोगों के पेट का पानी नहीं हिलता।

पूरा देश ही कामरा को सीख दे रहा है

दरअसल, अपनी दुकान चलाने के लिए एक बच्चे की वीडियो को कट-पेस्ट करने के चक्कर में कामरा ने आ बैल मुझे मार वाली हरकत कर दी है जिसपर अब कामरा को उस नाबालिग बच्चे के पिता से लताड़ तो खानी ही पड़ रही है, और तो और कभी न की गई नैतिक मूल्यों और क़ानून की पढ़ाई करने के लिए विवश हो चुके कामरा को एक पिता पाठ पढ़ा रहा है साथ ही पूरा देश ही कामरा को सीख देने में लग गया।

और पढ़ें- राजीव गांधी की हत्या के बाद से ही टूट गया था श्रीलंकाई तमिलों से नाता, अब पीएम मोदी इसे संवार रहे हैं

दरअसल, अपने देश से प्रेम करने वाले बेटे के साथ बर्लिन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का अभिवादन करने वाले लड़के के पिता ने हास्य अभिनेता कुणाल कामरा को उस क्षण का एक स्पूफ पोस्ट करने के लिए आड़े हाथों लिया है। असल वीडियो में बच्चे ने ‘हे जन्मभूमि भारत’ गाना गाया और पीएम मोदी उसे प्रोत्साहित करने के लिए कंधे पर हाथ रखकर उसे सराह रहे थे। पीएम जल्द ही बच्चे की धुन में सारथी बन गए, और अपनी उंगलियों से धुन पर तान दिया क्योंकि उनके आसपास के भारतीय प्रवासी ताली बजा रहे थे तो पीएम मोदी भी इस क्षण में शामिल हो गए। इस पर कुणाल कामरा ने देशभक्ति के गाने की जगह 2010 की फिल्म ‘पीपली लाइव’ के ‘मेहंगाई डायन खाए जात हैं’ से बदल दिया था।

और पढ़ें- भाजपा को देश के हर राज्य में चुनाव जिताने के लिए पीएम मोदी ही काफी नहीं होंगे

बच्चे के पिता की क्या क्या प्रतिक्रिया थी

जिसके बाद लड़के के पिता ने लड़के को राजनीति में घसीटने के लिए कामरा की आलोचना की। कड़े शब्दों में झाड़ लगाने वाले लड़के के पिता ने ट्वीट के साथ कॉमेडियन से ‘अपने घटिया जोक्स पर काम करने’ को कहा।

बच्चे के पिता गणेश पोल ने कुणाल के ट्वीट को रिट्वीट करते हुए लिखा कि वह मेरा 7 साल का बेटा है, जो अपनी प्यारी मातृभूमि के लिए गीत गाना चाहता था। हालांकि वह अभी भी बहुत छोटा है लेकिन मिस्टर कामरा या कचरा आप जो भी हैं, निश्चित रूप से वह अपने देश को आपसे भी ज्यादा प्यार करता है। मेरे बेटे को अपनी गंदी राजनीति से दूर रखें। हालांकि गणेश पोल के ट्वीट के बाद कुणाल कामरा के अकाउंट से शेयर किया गया वीडियो डिलीट कर दिया गया है।

लेकिन बात यहां खत्म नहीं शुरू हुई क्योंकि बाल अधिकार निकाय एनसीपीसीआर ने कॉमेडियन कुणाल कामरा के विरुद्ध कार्रवाई की मांग की है, जिन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सामने एक लड़के के देशभक्ति गीत गाते हुए “डॉक्टर्ड” वीडियो ट्वीट किया था। यही नहीं कई ट्विटर उपयोगकर्ताओं ने इस कृत्य की निंदा करते हुए यथोचित और शीघ्र कार्रवाई करने की मांग शुरू कर दी है।

और पढ़ें-‘आजादी’ की चाहत रखने वाले जिहादियों पर पीएम मोदी ने किया अद्भुत सर्जिकल स्ट्राइक

Exit mobile version