भारतीय अरबपति मुकेश अंबानी के विरुद्ध कौन कर रहा है षड्यंत्र?

मुकेश अंबानी को धमकियां मिलना कोई मामूली बात नहीं है!

मुकेश अंबानी

Source- TFI

हमारे देश में एक अलग प्रकार की बीमारी है, जहां ‘गाली देना और उसी व्यक्ति से सहयोग लेना’ दोनों साथ-साथ चलता है। जो व्यक्ति देश को आर्थिक रूप से सबल बनाने और लाखों लोगों को रोज़ग़ार देने के लिए जाना जाता है उसे राजनीतिक प्रपंचों का कारक बनाकर वो राजनीतिक पार्टियां अपनी रोटियां सेंकना चाहती हैं जिनके सत्ता में रहते हुए वही सब हुआ जो अब हो रहा है! खैर, अभी विषय अलग है। देश के दूसरे सबसे अमीर शख्स मुकेश अंबानी को एक बार फिर से परिवार सहित जान से मार देने की धमकी दी गई है। ऐसे में सवाल यह है कि आखिर कौन है वो, जो भारतीय अरबपति मुकेश अंबानी के विरुद्ध षड्यंत्र रच रहा है!

और पढ़ें: घर में कलह ना हो इसलिए ऐसे अपने साम्राज्य का बंटवारा कर रहे हैं भारतीय अरबपति मुकेश अंबानी

दरअसल, उद्योगपति मुकेश अंबानी को कथित रूप से गाली देने और जान से मारने की धमकी देने के आरोप में मुंबई के बोरीवली के एक 56 वर्षीय ज्वेलरी डिजाइनर को सोमवार को गिरफ्तार किया गया। विष्णु विधु भौमिक ने ग्रांट रोड के पास स्थित सर एच एन रिलायंस फाउंडेशन अस्पताल में 9 कॉल किए। एक कॉल में उसने अपना परिचय देते हुए अपना नाम अफजल बताया। आरोपी ने अस्पताल के लैंडलाइन नंबर पर सुबह 10.39 से 12.04 बजे के बीच कॉल ये सारे कॉल किए। अस्पताल का वह नंबर सार्वजानिक है तो उसे भी यह नंबर एक सार्वजनिक पोर्टल से मिला था। कॉल के दौरान उसने मुकेश अंबानी को गाली दी और जान से मारने की धमकी भी दी।

घटनाक्रम की बात करें तो सर एच एन रिलायंस फाउंडेशन अस्पताल के सीईओ डॉ तरंग ज्ञान चंदानी ने कहा, “हम हॉस्पिटल में स्वतंत्रता दिवस पर झंडा फहरा रहे थे, तभी अनजान नंबर से एक कॉल आया। फोन करने वाला हमारे चेयरमैन (मुकेश अंबानी) का नाम लेकर धमकी दे रहा था। इसके बाद सुबह 10.45 से दोपहर 12 बजे के बीच आठ से नौ बार अस्पताल के पब्लिक नंबर पर अनजान नंबर से कॉल किया गया।” उन्होंने कहा, “कॉल मिलने के बाद हमने मुंबई पुलिस को सूचना दी। DB मार्ग पुलिस स्टेशन में शिकायत भी दर्ज कराई गई। अभी सूचना मिली है कि संदिग्ध को दहिसर इलाके से हिरासत में ले लिया गया है। पुलिस इस मामले में आगे जांच कर रही है।”

उसके बाद बोरीवली के एक 56 वर्षीय ज्वेलरी डिजाइनर को गिरफ्तार किया गया। अपराध की गंभीरता को देखते हुए पुलिस ने उसे बोरीवली (पश्चिम) से हिरासत में लिया और डी बी मार्ग थाने ले आई। डीसीपी नीलोत्पल ने कहा कि विस्तृत पूछताछ जारी है। यह पूछे जाने पर कि क्या आरोपी मानसिक रूप से अस्थिर है, पुलिस ने कहा कि वे जांच करेंगे। ज्वेलर ने अपने सेलफोन से रिलायंस अस्पताल को धमकी भरे कॉल किए और उद्योगपति मुकेश अंबानी को जान से मारने की धमकी दी, ऐसे में उसपर आईपीसी की धारा 506 (II) (आपराधिक धमकी के लिए सजा) के तहत मामला दर्ज किया गया है। आज मंगलवार को उसे गिरगांव अदालत में पेश किया जाएगा।

और पढ़ें: ईशा अंबानी के लिए रिटेल जगत सजा रहे हैं मुकेश अंबानी

आपको बता दें कि यह पहली बार नहीं है जब मुकेश अंबानी और उनके परिवार को धमकी मिली है। बीते वर्ष, फरवरी 2021 में अंबानी के घर एंटीलिया के बाहर से विस्फोटक से लदी एक SUV बरामद की गई थी, जिसमें 20 जिलेटिन की छड़ें और एक चिट्‌ठी मिली थी। चिट्ठी में मुकेश अंबानी और उनकी पत्नी नीता अंबानी को धमकी दी गई थी। इस केस में अभी NIA जांच कर रही है और इससे भी पूर्व मुकेश अंबानी को वर्ष 2013 में हिजबुल मुजाहिद्दीन से धमकी मिलने के बाद तत्कालीन मनमोहन सिंह की सरकार ने उन्हें Z+ सिक्योरिटी मुहैया कराई थी।

ऐसे में देश के इतने नामी उद्योगपति को ऐसी धमकियां मिलना और वास्तव में मार देने का पुख्ता इंतज़ाम करने का दावा कोई सरल बात नहीं है। जिस प्रकार यह षड्यंत्र रचा जा रहा है उससे यह स्पष्ट रूप से पता चलता है कि नहीं, मुकेश अंबानी को ऐसी धमकियां मिलना कोई मामूली बात नहीं बल्कि बहुत संजीदा बात है जिसे सरकार और इंटेलिजेंस टीमों को पैनी निगाह के साथ देखना होगा।

TFI का समर्थन करें:

सांस्कृतिक राष्ट्रवाद की ‘राइट’ विचारधारा को मजबूती देने के लिए TFI-STORE.COM से बेहतरीन गुणवत्ता के वस्त्र क्रय कर हमारा समर्थन करें.

Exit mobile version