भारत के प्रति नफरत फैलाने वाले लिबरलों के स्कूल की “डीन” हैं ऋचा चड्ढा

देश के प्रति घृणा फैलाने में ऋचा चड्ढा जैसे लोग हमेशा ही आगे रहते हैं परंतु अब तो इन्होंने हर हद को पार करते हुए भारतीय सेना का ही अपमान कर दिया।

Richa Chaddha – The dean of liberal school of traitors and India haters Richa Chadha Galwan Tweet

Source- TFI

Richa Chadha Galwan Tweet: आपने उन लोगों को देखा है जिनको हर मुद्दे में टांग घुसाने में बड़ा ही आनंद आता है? उससे इनका कोई लेना देना नहीं होता। ऐसा करके इन्हें थोड़े समय के लिए ही पब्लिसिटी तो मिल ही जाती है और यह लोग भी चर्चा में आ जाते हैं। यहां हम बात बॉलीवुड एक्ट्रेस ऋचा चड्ढा की कर रहे हैं, जिनको अपने करियर और फूहड़ता भरी फिल्मों से इतनी फुर्सत मिल गयी है कि वो अब देश के जवानों पर भी  बेहूदा टिप्पणियां करने लगी हैं।

और पढ़े: स्वरा भास्कर का वो ‘करियर’ जिसे भुला दिया गया है

ऋचा चड्ढा का विवादित ट्वीट

ऋचा चड्ढा की एक ट्वीट को लेकर इस वक्त बवाल मचा हुआ है। दरअसल, अभी कुछ दिन पहले रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने अपने एक बयान में कहा था कि POK फिर से भारत के कब्जे में होगा। इसी बयान पर सेना के नॉर्दन आर्मी कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल उपेंद्र द्विवेदी ने अपनी प्रतिक्रिया प्रकट की थी। उनके इसी बयान पर ऋचा ने एक ट्वीट किया था, जिसमें उन्होंने लिखा- “Galwan Says Hi”। अपनी इस ट्वीट (Galwan Tweet) के बाद Richa Chadha बुरी तरह विवादों में घिर गई और सोशल मीडिया पर लोग उनकी इस ट्वीट पर तीखी प्रतिक्रिया देने लगे।

Richa Chadha Galwan Tweet

देश के लिए अपनी जान कुर्बान करने वाले जवानों का अपमान करने में ऋचा चड्ढा को जरा-भी हिचक महसूस नहीं हुई। वो बड़ी ही बेशर्मी से  भारतीय सेना के जवानों पर ताना मारती नजर आ रही हैं। साल 2020 में गलवान घाटी में भारत और चीन के सैनिकों का आमना- सामना हुआ था। तब बड़ी ही बहादुरी से चीनी सेना से भिड़ते हुए भारत के 20 जवान शहीद हो गए थे और वहीं चीन के 45 से अधिक जवान मारे गए थे। उन 20 जवानों की शहादत पर पूरे देश की आंखें नम हो गई थीं परंतु इन्हीं जवानों और इनकी शहादत का अब ऋचा ने मजाक बना दिया।

और पढ़े: जब देश पुलवामा हमले का शोक मना रहा था, तब सोनम कपूर पाकिस्तान में वैलेंटाइन डे मना रही थीं

Galwan Tweet पर बवाल मचने के बाद Richa Chadha ने मांगी माफी

ऋचा के जवानों पर इस ट्वीट के बाद से कई यूजर्स ने इस पर अपनी अलग-अलग प्रतिक्रिया जाहिर की है। वहीं ऋचा ने कुछ ही देर पहले पूरे विवाद (Richa Chadha Galwan Tweet) को लेकर माफी मांगते है और कहा- “मेरा उद्देश्य सेना का अपमान करने का बिलकुल भी नहीं था। मेरे तीन शब्दों को विवाद में घसीटा गया है। अगर किसी को भी बुरा लगा हो तो उनसे माफी चाहती हूं।” इतना ही नहीं उन्होंने आगे अपने खानदान में सेना परंपरा की बात कहते हुए इमोशनल कार्ड भी खेलने के प्रयास किये। ऋचा ने आगे लिखा- “मेरे नानाजी खुद फौज में थे और लेफ्टिनेंट कर्नल की पोस्ट पर थे। भारत-चीन युद्ध में उनके पैर में भी गोली लगी थी। मेरे मामाजी भी पैराट्रूपर थे। यह मेरे खून में है। अगर सेना में कोई जवान शहीद होता है तो उससे पूरा का पूरा परिवार प्रभावित होता है। यहां तक कि अगर कोई सेना में घायल होता है तो भी वह बहुत ज्यादा दर्दनाक होता है। ये मेरे लिए एक भावनात्मक मुद्दा है।”

ऋचा के इस ट्वीट के बाद सोशल मीडिया पर लोगों ने ऋचा को घेर लिया है। लोग उनके इस ट्वीट को सेना का अपमान बता रहे हैं। साथ ही ऋचा चड्ढा के बयान आने के बाद उनकी आने वाली फिल्म के बहिष्कार की मांग शुरू हो चुकी है। ऋचा की आने वाली फिल्म फुकरे 3 को बायकॉट करने की बातें की जा रही हैं। फिल्म के आने से पहले ऋचा का देश को लेकर इस तरह का ट्वीट कहीं उनका कोई पब्लिसिटी स्टंट तो नहीं है? हो सकता है देश को निशाना बनाकर वो अपना उल्लू सीधा करने के चक्कर में हो।

ऋचा चड्ढा ने इस तरह से जवानों का अपमान करके उनकी गरिमा को ठेस पहुंचाई है और इसके बाद उन्होंने भले ही माफी मांग ली हो, परंतु ऐसा उन्होंने अनजाने में तो कतई नहीं किया है क्योंकि इससे पहले भी ऋचा अपनी हरकतों से भारत के प्रति अपनी नफरत का परिचय दे चुकी हैं। इस साल की शुरुआत में जब भारतीय रुपये में लगातार गिरावट देखने को मिल रही थी तब भी ऋचा चड्ढा ने बड़ा ही अजीबो-गरीब ट्वीट किया था। ऋचा चड्ढा ने भारतीय रुपये में लगातार गिरावट की खबर को शेयर करते हुए लिखा था- ”रुपया भी कहता होगा, अभी तो हमें और जलील होना है। एक के बाद एक जलालत पर जलालत। सेंचुरी मारो रुपये। शाबाश।”

और पढ़े: सुनिए शरद पवार! बॉलीवुड में हिंदुओं का भी योगदान रहा है, यह लीजिए हम सूची दे रहे हैं

ऋचा चड्ढा का महाफ्लॉप फिल्मी करियर

इस तरह से ऋचा हर मुद्दे में अपनी टांग अड़ाने का कोई मौका नहीं छोड़ती। लेकिन हम यहां उनसें कहना चाहेंगे कि जिस तरह से वो फटे ढोल की तरह बजती रहती हैं और अपने निचली सोच का परिचय देते हुए देश को लेकर अपनी विशेष टिप्पणियां करती रहती हैं, अगर इतना दिमाग और इतनी समझदारी उन्होंने अपनी फ़िल्मी करियर को दी होती तो शायद आज उनके फ़िल्में करियर का भी थोडा बेड़ा पार लग गया होता। अपने फ़िल्मी करियर में ऋचा ने मुश्किल से लगभग 16 फिल्मों में काम किया है, जिसमें से गिनी-चुनी एक-दो फिल्मों को छोड़ दें, तो उनकी सभी फिल्में बुरी तरह पिटी हैं। जो फिल्में थोड़ी बहुत चली भी है, उसका श्रेय ऋचा को नहीं दिया जा सकता। ऋचा एक अच्छी अभिनेत्री तो बन नहीं पा रही, इसलिए वो अपनी इन बेफिजूल की टिप्पणियों के जरिए ही चर्चा में रहने के प्रयास करती हैं।

TFI का समर्थन करें:

सांस्कृतिक राष्ट्रवाद की ‘राइट’ विचारधारा को मजबूती देने के लिए TFI-STORE.COM से बेहतरीन गुणवत्ता के वस्त्र क्रय कर हमारा समर्थन करें।

Exit mobile version