तुनिशा शर्मा मामला: यह आत्महत्या है या फिर सुनियोजित हत्या?

तुनिशा शर्मा ने अपने ही शो के सेट पर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। लेकिन प्रश्न यह है कि क्या अभिनेत्री ने आत्महत्या ही की थी या फिर यह पूरा मामला वास्तव में हत्या का है।

Tunisha Sharma case: Is it a well-planned murder or a suicide?

SOURCE TFI

Tunisha Sharma Death case: 20 साल की युवा और प्रतिभाशाली लड़की इस तरह दुनिया छोड़कर चली जाएगी, शायद ही किसी ने सोचा होगा। हाल ही में टीवी अभिनेत्री तुनिशा शर्मा का निधन हो गया, तुनिशा ने अपने ही शो के सेट पर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। लेकिन प्रश्न यह है कि क्या अभिनेत्री ने आत्महत्या ही की थी या फिर यह पूरा मामला (Tunisha Sharma Death case) वास्तव में हत्या का है।

Tunisha Sharma Death case – पूरा मामला

इस पूरे मामले (Tunisha Sharma Death case) को लेकर बहुत चर्चा है। रिपोर्ट के अनुसार, 24 दिसंबर को अभिनेत्री तुनिशा शर्मा ने लगभग 3:30 बजे आत्‍महत्‍या कर ली। टीवी जगत में ‘मरियम’ के नाम से मशहूर तुनिशा शर्मा ने अली बाबा’ शो के सेट पर ही मेकअप रूम में फांसी लगाकर अपनी जान दे दी। लेकिन सबसे चौंकाने वाली बात ये है कि अपनी मौत से कुछ घंटे पहले ही तुनिशा शर्मा ने मेकअप रूम में एक वीडियो भी बनायी थी, इस वीडियो में वो बहुत खुश दिख रही थीं। इंस्टाग्राम पर अपनी आखिरी पोस्ट शेयर करते हुए तुनिशा ने लिखा था कि ‘जो लोग अपने जुनून को लेकर आगे बढ़ते हैं वो कभी भी रुकते नहीं है.’ इस पोस्ट को पढ़ने के बाद आप स्वयं सोचिए कि क्या एक सकारात्मक और जुनूनी बातें करने वाली लड़की भला कायरों की तरह अपनी जान दे सकती है? तुनिशा शर्मा ने आत्महत्या की या फिर यह एक सुनियोजित हत्या है?

और पढ़ें- आत्महत्याएं, हत्याएं, स्वच्छंद किशोर और लापरवाह माता-पिता : भारत एक व्यवहारिक संकट के दौर से गुजर रहा है

तुनिशा शर्मा की एका एक हुई मौत की गुत्थी में उनके को-स्टार शीजान खान (Sheezan Mohammed Khan) का नाम सामने आया है। अभिनेत्री की मां के द्वारा शीजान खान (Sheezan Mohammed Khan) के विरुद्ध एफआईआर दर्ज कराई गई है। शीजान के विरुद्ध आईपीसी की धारा 306 के तहत केस दर्ज किया गया है। मुंबई की वालिव पुलिस ने शीजान खान को तुनिशा शर्मा को आत्महत्या के लिए उकसाने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया और 4 दिनों की पुलिस कस्‍टडी में भेज दिया है। वहीं तुनिशा की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में आत्महत्या की पुष्टि हो गयी है और इस रिपोर्ट के साथ ही उनके गर्भवती होने संबंधी उड़ रही अफवाहें भी झूठी साबित हुई हैं।

और पढ़ें- Goa Elections: केरल में चल रहा ‘लव जिहाद’ का खेल गोवा चुनाव का प्रमुख मुद्दा बनने जा रहा है

‘लव जिहाद’

अनुमान इस तरह के भी लगाए जा रहा हैं कि यह आत्महत्या (Tunisha Sharma Death case) का मामला ‘लव जिहाद’ का मामला भी हो सकता है, लेकिन पुलिस की तरफ से ऐसे किसी भी तरह के अनुमान से इनकार कर दिया गया है। सहायक पुलिस आयुक्त, चंद्रकांत जाधव के अनुसार, “तुनिशा शर्मा एक टीवी शो में बतौर अभिनेत्री काम करती थीं। तुनिशा शर्मा और शीजान खान का प्रेम संबंध था। 15 दिन पहले उनका ब्रेकअप हो गया था जिसके बाद उन्होंने अपने शो के सेट पर आत्महत्या कर ली।

यहां दो बातों पर ध्यान देना होगा, एक तो यह कि जिस मेकअप रूम में तुनिशा ने आत्महत्या की, वह मेकअप रूम उसका नहीं बल्कि शीजान खान का था। अब प्रश्न है कि आत्महत्या के लिए उसी जगह को क्यों चुना गया। दूसरी ओर तुनिशा के परिजनों की बात करते हैं, तो तुनिशा के चाचा ने मीडिया से बात की और इस दौरान दावा किया है कि शीजान का किसी दूसरी लड़की के साथ प्रेम संबंध था। अगर उनकी बच्‍ची की जान गई है तो कुछ तो कारण होगा ही न। इसमें कोई तो कसूरवार होगा।

तुनिशा शर्मा के चाचा पवन शर्मा ने एएनआई से कहा कि अभी 10 दिन पहले ही तुनिशा शर्मा को एक एंग्जाइटी अटैक आया था। तब तुनिशा को अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। ‘जब मैं और तुनिशा की मां उससे मिलने अस्पताल गए तो तुनिशा ने हमसे कहा कि मेरे साथ धोखा हुआ है। मेरे साथ चीट किया गया है।

और पढ़ें- केरल के वामपंथियों ने भी माना लव जिहाद केरल की गैर-मुस्लिम लड़कियों के लिए गंभीर खतरा

करियर भी अच्छा चल रहा था 

अगर उनके करियर को देखा जाए तो उसमें भी ऐसा कुछ नजर नहीं आता है जिसके कारण उन्हें आत्महत्या करना पड़े। अधिकांश अभिनेत्रियों की तुलना में उनके करियर की शुरुआत बहुत अच्छी हुई थी। उन्होंने टीवी पर सीरियल ‘महाराणा प्रताप’ से अपने करियर की शुरुआत की थी। 14 साल की छोटी सी उम्र में बॉलीवुड फिल्म ‘फितूर’ में महत्वपूर्ण भूमिका भी उन्होंने निभाई थी।

तुनिशा के परिवारवालों ने जो कहा है यदि उसमें सत्यता है, साथ ही सभी स्थितियों पर ध्यान दिया जाए तो साफ देखा जा सकता है कि वास्तव में यह पूरा मामला ही हत्या का प्रतीत होता है न कि आत्महत्या का। किसी को इतना विवश कर देना, उसे इस तरह उकसाना कि वह अपनी ही जान ले ले, तो यह समझना आसान हो जाता है कि मामला हत्या का है और पुलिस को भी इसी हत्या के मामले (Tunisha Sharma Death case) की दिशा में कार्रवाई करनी चाहिए।

TFI का समर्थन करें:

सांस्कृतिक राष्ट्रवाद की ‘राइट’ विचारधारा को मजबूती देने के लिए TFI-STORE.COM से बेहतरीन गुणवत्ता के वस्त्र क्रय कर हमारा समर्थन करें।

Exit mobile version