राणा अयूब के “मालिक” भाजपा के समक्ष नतमस्तक

अब कहाँ जाएगी राणा?

BJP most important political party WSJ report: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा था कि वैश्विक संकट’ के दौर में दुनिया भारत की तरफ बहुत उम्मीद भरी नजरों से देख रही है। पीएम मोदी ने कहा था कि ‘‘वैश्विक संकट’’ के दौर में दुनियाभर के अर्थव्यवस्था विशेषज्ञ और विश्लेषक भारत को ‘‘असीम संभावनाओं का केंद्र’’ बता रहे हैं।

उन्होंने यह भी कहा कि नीतिगत संकटों को समाप्त करके उनकी सरकार ने ‘‘लालफीताशाही के जाल’’ में धकेलने की बजाय निवेशकों के अनुकूल माहौल बनाया है।

और पढ़ें: Enemy properties बेच 1 लाख करोड़ कमाएगा इंडिया

पीएम मोदी ने ये बातें यूंही नही कहीं थी। अगर आज भारत की स्थिती में वैश्विक से आर्थिक मोर्चों पर सुधार हो रहा है तो ये सब संभव केवल और केवल भारत के कुशल नेतृत्व के कारण ही हो रहा है। जिसके नेतृ्त्व का लौहा पूरी दुनिया मान रही है। यही कारण है राणा अय्युब जैसे भारत विरोधी बातें करने वाले पत्रकारों की एक नही चल पा रही है। अब घटना क्रम ये है कि वामपंथी पत्रकार राणा अय्युब को एक भयानक झटका लगा है।

भाजपा दुनिया की सबसे महत्वपूर्ण पार्टी

दरअसल, अमेरिका के प्रसिद्ध दैनिक पत्र वॉल स्ट्रीट जर्नल (WSJ) ने भारतीय जनता पार्टी को दुनिया की सबसे महत्वपूर्ण पार्टी (BJP most important political party) बताया है। यही वही दैनिक पत्र है जिसके कश्मीर पर लिखे लेख की कटिंग का उपयोग कभी वामपंथी पत्रकार राणा अय्युब ने भारत विरोधी एंजेड़ा चलाने में किया था। ऐसे में इस अखबार के द्वारा  स्ट्रीट जर्नल ने भारतीय जनता पार्टी को दुनिया की सबसे महत्वपूर्ण पार्टी बताया जाना राणा अय्युब के साथियों के लिए किसी बड़े झटके से कम नही है। बता दें कि  अखबार ने एक लंबा लेख लिखा है और BJP most important political party की वजह भी समझाई है।

वॉल स्ट्रीट जर्नल में वाल्टर रसेल मीड ने अपने आलेख में लिखा है, “भारत की सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी अमेरिकी राष्ट्रीय हितों के दृष्टिकोण से दुनिया की सबसे महत्वपूर्ण विदेशी राजनीतिक पार्टी (BJP most important foreign political party) है। इसे आसानी से समझा भी जा सकता है। 2014 और 2019 में लगातार जीत के बाद बीजेपी 2024 में फिर से जीत की ओर बढ़ रही है। भारत एक प्रमुख आर्थिक शक्ति के तौर पर उभरने के साथ-साथ जापान के साथ अमेरिकी रणनीति के प्रमुख भागीदार के रूप में भी उभर रहा है।

 

TFI का समर्थन करें:

सांस्कृतिक राष्ट्रवाद की ‘राइट’ विचारधारा को मजबूती देने के लिए TFI-STORE.COM से बेहतरीन गुणवत्ता के वस्त्र क्रय कर हमारा समर्थन करें।

Exit mobile version