Hinduphobia In UK Schools: यूके में हिंदुओं के लिए स्थिति असहनीय

आखिर कब तक?

Hinduphobia In UK Schools

Hinduphobia In UK Schools: हिंदुओं के लिए विदेश में रहना सरल नहीं है, परंतु ग्रेट ब्रिटेन में स्थिति बद से बदतर होती जा रही है। ब्रिटेन के स्कूलों में हिन्दू छात्रों की स्थिति दयनीय होती जा रही है, जिससे अभिभावक भी परेशान हो गए हैं। इन छात्रों को कहा जाता है कि अगर उन्हें प्रताड़ना से बचना है तो वो इस्लाम मजहब अपना लें।

एक ‘थिंक टैंक’ ने अपनी जाँच में पाया है कि क्लासरूम में हिन्दू छात्रों का मजाक बनाया जाता है। ‘हेनरी जैक्सन सोसाइटी’ ने ये अध्ययन किया है।

सर्वे में 50 प्रतिशत हिन्दू अभिभावकों ने बताया कि उनके बच्चों को स्कूलों में घृणा (Hinduphobia In UK Schools) का सामना करना पड़ा। एक हिन्दू छात्रा पर तो उसके क्लासमेट्स ने बीफ फेंक दिया। ये स्थिति तब है, जब ब्रिटेन में हिन्दू तीसरी सबसे बड़ी जनसंख्या वाला समाज है। ब्रिटेन में 10 लाख से भी अधिक हिन्दू रहते हैं।

Hinduphobia In UK Schools: हिन्दू विरोधी दंगों

अब शेर्लोट लिटिलवुड द्वारा लिखित नया डॉक्यूमेंट जो सामने आया है, वो चौंकाने वाला है। वो कट्टरवाद के विरोध में सक्रिय रहे हैं और और रिसर्च फेलो हैं। उन्होंने 988 हिन्दू अभिभावकों से बातचीत की और देश भर में लगभग 1000 स्कूलों का सर्वे किया।

और पढ़ें: Modi Sunak telephone talks: यूके के विरुद्ध अधिक आक्रामक हुआ भारत

सितंबर 2022 में हुए हिन्दू विरोधी दंगों के बाद लेस्टर की पुलिस ने 55 लोगों को गिरफ्तार किया था। इन पर संपत्तियों को नुकसान पहुँचाने, मारपीट करने, चाकू घोंपने और मंदिरों पर हमले के आरोप हैं। थिंक टैंक ने पाया है कि ये हिंसा हिन्दू और मुस्लिम युवाओं के बीच झगड़े से शुरू हुई। इसका कारण था – लेस्टर में हिन्दू कट्टरपंथियों के होने की झूठी अफवाह का फैलना। जो स्कूली बच्चों के साथ हो रहा है, बाहर हिन्दुओं के साथ भी उसी तरह की घटनाएँ हो रही हैं।

TFI का समर्थन करें:

सांस्कृतिक राष्ट्रवाद की ‘राइट’ विचारधारा को मजबूती देने के लिए TFI-STORE.COM से बेहतरीन गुणवत्ता के वस्त्र क्रय कर हमारा समर्थन करें।

Exit mobile version