PM Modi Approval Ratings: पीएम मोदी पुनः बने विश्व के सबसे लोकप्रिय जननेता

ये लोकप्रियता कमाई गई है!

PM Modi Approval Ratings: जब हम भारतीय राजनीति में सबसे लोकप्रिय नेता की बात करते हैं। तो उस सूची प्रथम पायदान पर पीएम मोदी का ही स्थान स्मरण में आता है। देश में पीएम मोदी की लोकप्रियता अनुमान आप इस बात से लगा सकते हैं कि देश में कुछ चुनाव तो पीएम मोदी के नाम से ही लड़े जाते हैं, जिसमें अधिकतर में भाजपा को विजय भी प्राप्त होती है। लेकिन PM Modi लोकप्रियता (Approval Ratings) के मामले में भारत में ही सर्वोच्च स्थान पर नही है बल्कि वैश्विक स्तर पर भी वो विश्व के सबसे लोकप्रिय नेता हैं। जी हां, एक बार फिर पीएम नरेंद्र मोदी विश्व के सबसे लोकप्रिय नेता के रुप में चुने गए हैं।

लोकप्रियता में पीएम मोदी ने बाइडन और सुनक को भी पीछे छोड़ा

दरअसल, मॉर्निंग कंसल्ट की ओर से जारी की गई ग्लोबल लीडर अप्रूवल लिस्ट (PM Modi Approval Ratings) में पीएम मोदी टॉप पर हैं। उन्होंने अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन, ब्रिटेन के पीएम ऋषि सुनक समेत 16 देशों के दिग्गज नेताओं को पीछे छोड़ दिया है। पीएम नरेंद्र मोदी को 22 देशों के नेताओं में पहला स्थान मिला है। सर्वे  में पीएम नरेंद्र मोदी के बाद मेक्सिको के प्रेसिडेंट एंड्रेस लोपेज ओब्राडोर को दूसरे स्थान पर जगह मिली है, उन्हें 61 प्रतिशत वयस्कों ने अपनी पहली पसंद कहा है।

और पढ़ें:  ये समय है भारत का : इंडिया टुडे कॉन्क्लेव से पीएम मोदी का स्पष्ट संदेश

इस सूची में तीसरे स्थान पर स्विटजरलैंड के राष्ट्रपति अलेन बेरसेट हैं। उन्हें 55 फीसदी अप्रूवल रेटिंग मिली है। आश्चर्यजनक बात ये हैं कि इस सूची में  अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन और ब्रिटेन के पीएम ऋषि सुनक को शुरुआती पांच नंबरों में कोई स्थान नहीं मिला है। लिस्ट में 10वे नंबर पर भी ब्रिटेन के पीएम ऋषि सुनक को जगह नहीं मिली है। उनकी ग्लोबल लीडर अप्रूवल रेटिंग 34 फीसदी है। वहीं अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन को इस लिस्ट में 7वें स्थान पर जगह मिली है। उनकी ग्लोबल लीडर अप्रूवल रेटिंग 41% फीसदी है। बता दें कि यह रेटिंग 22-28 मार्च, 2023 तक एकत्र किए गए डेटा पर आधारित हैं।

और पढ़ें:  PM Modi Latest Speech: पीएम मोदी ने भारत विरोधी गुट को पटक पटक धोया

वर्तमान समय में पीएम मोदी के छवि को धूमिल करने के प्रयास देश की ही नही बल्कि विश्व की भी कई देश विरोधी शक्तियां कर रही हैं। लेकिन पीएम मोदी की लोकप्रियता (PM Modi Approval Ratings) देश में ही नही बल्कि विदेश में भी लगातार का बढ़ती जा रही है। जिसका प्रत्यक्ष उदाहारण हाल ही में  मॉर्निंग कंसल्ट की ओर से निकाली गई ग्लोबल लीडर अप्रूवल सूची है।

TFI का समर्थन करें:

सांस्कृतिक राष्ट्रवाद की ‘राइट’ विचारधारा को मजबूती देने के लिए TFI-STORE.COM से बेहतरीन गुणवत्ता के वस्त्र क्रय कर हमारा समर्थन करें।

Exit mobile version