एलन मस्क निकले पीएम मोदी के नए प्रशंसक!

मोदीजी के लिए कुछ भी!

पीएम मोदी के समर्थक और विरोधी बराबर मात्रा में हैं। हालाँकि, उनकी वर्तमान अमेरिकी यात्रा उद्यमी हॉटशॉट और ट्विटर इंक के सीईओ एलोन मस्क के रूप में एक नया प्रशंसक लाया है।

इस लेख में, आइए पीएम मोदी और एलोन मस्क के बीच हाल ही में हुई मुलाकात का विश्लेषण करें और जानें कि एलोन मस्क पीएम मोदी से क्यों अभिभूत हैं।

पीएम मोदी के नए फैनबॉय

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी की हालिया अमेरिकी यात्रा के दौरान, टेस्ला और ट्विटर इंक के सीईओ, टेक मैग्नेट एलोन मस्क ने मोदी के नेतृत्व के लिए अपनी प्रशंसा व्यक्त करते हुए अपना समर्थन दिया। यह समर्थन दोनों नेताओं के बीच एक बैठक के दौरान आया, जिसमें मस्क ने भारत में व्यापार की संभावनाओं को और तलाशने की योजना का खुलासा किया। हैरान नहीं होऊँगा अगर बर्नोल के शेयर जल्द ही आसमान छू लेंगे!

मस्क के ट्विटर पर आने के बाद से मस्क और मोदी की यह पहली मुलाकात है। यह जोड़ी इससे पहले 2015 में मोदी की कैलिफोर्निया में टेस्ला मोटर्स फैक्ट्री की यात्रा के दौरान मिली थी। इस अवसर पर, मस्क ने एक डिजिटल बुनियादी ढांचे को बढ़ावा देने के लिए प्रधान मंत्री मोदी के प्रयासों के लिए अपना समर्थन दिखाया जो समावेशी है और भारत को लाभ प्रदान करता है।

मस्क के अनुसार,

“”मैं कह सकता हूं कि वह वास्तव में भारत के लिए सही काम करना चाहते हैं । वह ओपन होना चाहते हैं; वह स्पष्ट रूप से नई कंपनियों का समर्थन करना चाहते है, लेकिन साथ ही, सुनिश्चित करें कि यह भारत के लाभ के लिए है,” उन्होंने यह कहते हुए मोदी के लिए अपनी व्यक्तिगत प्रशंसा भी व्यक्त की, “मैं मोदी का प्रशंसक हूं।”

और पढ़ें: जनता से पैसा लो, पार्टी को दान करो : “फ़ैक्ट चेकिंग” समूह का वास्तविक काम!

मस्क पिछले कुछ समय से भारत के साथ व्यापारिक संबंधों को मजबूत करने के इच्छुक रहे हैं। बैठक के दौरान, उन्होंने अगले साल भारत यात्रा की अस्थायी योजनाओं का खुलासा किया, जिससे देश में उनकी रुचि और मजबूत हुई। मस्क ने कहा, “उन्होंने [आमंत्रण दिया]। और हां, मैं अगले साल फिर से भारत आने की योजना बना रहा हूं।”

खान मार्केट में अनिश्चितकालीन शोक

दिलचस्प बात यह है कि मस्क का नवीनतम समर्थन तब आया है, 2020 में किसानों के विरोध के चरम के दौरान ट्विटर को बंद करने की भाजपा की अगुवाई वाली सरकार की धमकी को लेकर ट्विटर के पूर्व सीईओ जैक डोरसी ने हाल ही में हल्ला मचाने का प्रयास किया था। इस स्थिति पर मस्क की प्रतिक्रिया स्पष्ट थी : मैं इसको सीरियसली लेता ही नहीं!

मस्क के अनुसार, “ट्विटर के पास स्थानीय सरकारों का पालन करने के अलावा कोई विकल्प नहीं है। अगर हम स्थानीय सरकार के कानूनों का पालन नहीं करते हैं, तो हम बंद हो जाएंगे… हम कानून के तहत संभव फ्री स्पीच प्रदान करने की पूरी कोशिश करेंगे”।

और पढ़ें: रॉ शायद न माने, पर हरदीप सिंह निज्जर की मौत रॉ स्टाइल में ही हुई!

टेस्ला के सीईओ भारत में उम्मीद देखते हैं, और इसे किसी भी अन्य बड़े देश की तुलना में अधिक क्षमता वाले देश के रूप में वर्णित करते हैं। उन्होंने विस्तार से बताया कि कैसे पीएम मोदी का नेतृत्व भारत में टेस्ला से महत्वपूर्ण निवेश का आग्रह कर रहा है, जिसकी वे योजना बना रहे हैं और केवल उचित समय को अंतिम रूप दे रहे हैं।

पीएम मोदी और एलोन मस्क के बीच नया संबंध तकनीकी और ऑटोमोटिव क्षेत्रों में भारत के लिए रोमांचक संभावनाएं लेकर आया है, जिसमें विदेशी निवेश और क्षितिज पर सहयोग में वृद्धि का वादा है।

TFI का समर्थन करें:

सांस्कृतिक राष्ट्रवाद की ‘राइट’ विचारधारा को मजबूती देने के लिए TFI-STORE.COM से बेहतरीन गुणवत्ता के वस्त्र क्रय कर हमारा समर्थन करें।

Exit mobile version