सीमा हैदर की अजब गजब कथा!

PUBG, धोखा और जासूस?

वाह जी वाह, कितना पारिवारिक माहौल है, नहीं? सात समंदर पार कर इस मासूम से, छोटे से, भोले से व्यक्ति के लिए ये पाँचवी पास महोदय भारत आ गई। परंतु सीमा हैदर वास्तव में कौन है? जेम्स बॉन्ड को हैजा देने वाली गुप्तचर, नटवरलाल की नई अम्मी, या फिर एक भोले भाले माणूस के लिए बॉर्डर पार करने वाली पागल लड़की?

इस लेख में जानिये सीमा हैदर आखिर हैं कौन, कहाँ से आई है, और चाहती क्या हैं ये?

प्रेम और नौटंकी की कोई सीमा नहीं होती

तो जाऊन व्यक्ति त्रेता युग से आज के समय में प्रकट हुआ है, या जिसे नहीं पता कि वर्तमान संसार कैसे दिखता है, तो उन्हे सूचित कर दें कि एक महिला ने विगत कुछ दिनों से पूरे राष्ट्र का ध्यान अपनी ओर खींचा है। लूडो के लिए बॉर्डर पार करने वाली का किस्सा अभी ठंडा भी नहीं हुआ था कि अब सीमा हैदर ने अलग बवाल मचा रखा है।

तो बात प्रारंभ हुई 2019 में पबजी के एक सेशन से। तब न कोविड था न टोनी कक्कड़ के फन भारतीय संगीत के प्रांगण में फैले थे। एक लड़के और एक लड़की का इस मंच पर मिलन हुआ, दोनों में वार्तालाप प्रारंभ हुआ और फिर प्रेम के मधुशाला में ये कन्या ऐसा डूबी, कि दुबई में अपने घर की सीमा लांघकर नेपाल के रस्ते भारत में प्रविष्ट हुई।

तो इसमें प्रॉबलम क्या है?

प्रॉब्लम ये है कि महोदया अकेली नहीं आई है, 4 बच्चों सहित आई है। दिसँ ब्रिंग्स मी टू दि मोस्ट इम्पॉर्टन्ट कोसचन : ई सब पॉसिबल कैसे हुआ?

एक कुशल गुप्तचर या अति कुशल ठग?

जैसे जैसे मीडिया रिपोर्ट सामने आ रही हैं, सीमा मैडम के बारे में दिन प्रतिदिन नई नई थ्योरी और तथ्य आते जा रहे हैं। अब देखो, हमाये छुटकाऊ से विश्लेषण से तीन संभावनाओं का उदय होता है। प्रथम : ई प्रेम में पगलैट छोरी है, जिसने नेपाल के माध्यम से अपना फ्यूचर सेक्योर करने का हास्यास्पद प्रयास किया। कम से कम मीडिया वाले तो ऐसा ही दिखा रहे हैं। मोहतरमा ने तो घरवापसी तक कर डाली भाई!

और पढ़ें: जानें OMG 2 का अधूरा सच!

पर इतना सब कुछ अच्छा हो, तो दाल में कुछ तो काला होगा ही न? अब सीमा हैदर के पास कई मोबाइल फोन, अंग्रेज़ी, उर्दू एवं हिन्दी में गजब की दक्षता और पाँच पाँच पासपोर्ट है। तो क्या ये एक गुप्तचर है? साक्ष्य तो वैसे इधर ही पॉइंट कर रहे हैं। आप स्वयं इनके विचार सुनिए, और ई बीबीसी को बोलन है:

किस एंगल से ये पाँचवी पास लगती है आपको? कोई बताएगा मुझे? परंतु, और मैंने कहा परंतु, अगर ई सच में गुप्तचर है न, तो या तो ये उजड्ड गंवार है, या फिर इसके ट्रेनर कहीं फवाद चौधरी स्कूल ऑफ इंग्लिस से आए हैं। इतनी गंदी ट्रेनिंग? जासूस का सबसे बेसिक रूल होता है कि ज्यादा चौड़े होकर पब्लिक में न घूमें। न ये कट्रीना कैफ हैं और न जीवन YRF की मूवी, जो एंड में सब चंगा सी! ISI को भी अपनी विरासत का ख्याल रखना है गुरु!

सुपर एक्सपर्ट ठग?

परंतु एक संभावना ए भी है कि सीमा एक बहुत ही एक्सपर्ट ठग है, और अगर ऐसा है, तो ये चार्ल्स शोभराज को टक्कर दे सकती है। मैं मजाक नहीं कर रहूँगा, पड़ोसी मुल्क से इनके बारे में बड़े गजब के तथ्य सामने आए हैं।

इनके एक पूर्व बॉयफ्रेंड ओसामा के अनुसार सीमा मैडम बहुत चालू हैं, और अपना काम पूरा होने के बाद ये भारत को भी वैसे ही लतिया देंगी, जैसे पाकिस्तान को किया। इन्होंने कई लोगों का दिल तोड़ा है, और वर्ल्ड कप मैच देखने के बाद ये फिर दुबई लौट जाएंगी!

ये तो कुछ भी नहीं है बंधुवर। इनकी एक महिला मित्र ने ये भी कि सीमा को क्रिकेट देखने की गजब की खुजली थी, और सचिन तेंदुलकर इन्हे विशेष रूप से प्रिय है। अगर ये सत्य है तो एक बात के लिए सीमा हैदर को मानना पड़ेगा, कि एक छोटे से काम के लिए ऐसा रायता फैलाया, कि स्वयं इमरान खान भी शर्मा जाए। कौन बोला आपने घबराना नहीं है?

और पढ़ें: सुचित्रा कृष्णमूर्ति : जिन्हे “Alimony Wife” कहलाने में तनिक भी हिचक नहीं!

जहां तक प्रश्न है सीमा हैदर की वास्तविकता का, तो इन पर कड़ी नजर रखना आवश्यक है, और मुझे विश्वास है कि खालिस्तानियों की नींदें उड़ाने वाले हमारे सुरक्षा एजेंसी निस्संदेह इस बात को नोट करे ही होंगे। अब ये जासूस है, ठग है या बस एक पागल औरत, ये तो समय ही बताएगा। परंतु इतना तो स्पष्ट है, ट्रुथ इस स्ट्रेन्जर दैन फिक्शन, और सीमा हैदर इसी का जीता जागता उदाहरण है।

TFI का समर्थन करें:

सांस्कृतिक राष्ट्रवाद की ‘राइट’ विचारधारा को मजबूती देने के लिए TFI-STORE.COM से बेहतरीन गुणवत्ता के वस्त्र क्रय कर हमारा समर्थन करें।

Exit mobile version