भाजपा ने हटाया टी राजा सिंह का निलंबन

आरम्भ है प्रचंड!

चुनाव निकट हैं, और भाजपा अभी से इन चुनावों के साथ साथ 2024 के आम चुनावों हेतु फील्ड सेट कर रही है! शायद इसी दृष्टि से जब तेलंगाना के विधायकों की प्रथम सूची जब सामने आई, तो सब के सब चकित रह गए। असल में गोशमहल विधानसभा क्षेत्र से एक बार फिर धाकड़ नेता टी राजा सिंह को दावेदार के रूप में उतारा जा रहा है।

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर हिंदी में लिखे एक पोस्ट में टी राजा सिंह ने उन्हें फिर से बहाल करने के लिए पार्टी नेताओं के प्रति आभार व्यक्त किया। उन्होंने लिखा, ”सबसे पहले माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी, बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा जी, गृह मंत्री अमित शाह जी, संगठन सचिव बीएल संतोष जी, तेलंगाना बीजेपी अध्यक्ष श्री कृष्ण रेड्डी जी, ओबीसी मोर्चा को मेरा हार्दिक आभार। मेरा निलंबन रद्द करने के लिए राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री डॉ. लक्ष्मण जी, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष श्री बंदी संजय जी, श्री पी मुरलीधर राव जी सहित पूरे भाजपा परिवार और गोशामहल की जनता को मेरा आभार। जय भाजपा, विजय भाजपा!”

बता दें कि राजा सिंह का निलंबन 2022 में इस्लामिक समुदाय के खिलाफ की गई विवादास्पद टिप्पणी के बाद हुआ था। उनकी यह टिप्पणी विवादास्पद व्यक्ति मुनव्वर फारूकी के प्रति तेलंगाना सरकार के अत्यधिक पक्षपात के विरोध के संदर्भ में की गई थी, जो व्यंग्य और हास्य रचनाओं के नाम पर प्रोपगैंडा बांचता फिरता है। इन टिप्पणियों के कारण उन्हें निलंबित कर दिया गया, जिसके पीछे काफी बवाल भी मचा था।

हालाँकि, मई 2023 में, भाजपा ने सार्वजनिक रूप से घोषणा की कि राजा सिंह का निलंबन हटा दिया जाएगा। केंद्रीय मंत्री जी किशन रेड्डी ने एबीएन तेलुगु के साथ एक साक्षात्कार में कहा कि पार्टी सिंह के निलंबन के संबंध में निर्णय पर पहुंचने के लिए अपने राष्ट्रीय नेतृत्व के साथ बातचीत कर रही है। उन्होंने जोर देकर कहा, “हम निश्चित तौर पर निलंबन हटाएंगे. हम राष्ट्रीय नेतृत्व से बात कर रहे हैं. वे सही समय पर फैसला लेंगे.”

और पढ़े: हिमंता ने स्पष्ट कहा, “हिन्दुओं को सेक्युलरिज़्म न सिखाएं!”

टी राजा सिंह का निलंबन रद्द होने से यह स्पष्ट हो गया है कि भाजपा अपनी भविष्य की योजनाओं में राज्य के महत्व पर जोर देते हुए तेलंगाना में साहसिक कदम उठाने के लिए तैयार है। यह कदम सिर्फ राजा सिंह के बारे में नहीं है; इसके व्यापक निहितार्थ हैं।

इस फैसले से जिस एक अन्य व्यक्ति को फायदा होने वाला है, वह हैं नूपुर शर्मा। उन्हें भी, केवल ऐतिहासिक तथ्य प्रस्तुत करने के लिए कट्टरपंथी उन्हें भी ऐसे ही एक मामले पर निलंबित कर दिया गया था। सिंह की वापसी के साथ, यह संभावना है कि शर्मा एक मजबूत और उग्र वापसी करेंगे। टी राजा सिंह को बहाल करने का भाजपा का निर्णय अपने नेताओं के प्रति पार्टी की प्रतिबद्धता और उन मुद्दों पर स्टैंड लेने की तैयारी का प्रतीक है जो उसके आधार के लिए महत्वपूर्ण हैं।

टी राजा सिंह एक तेजतर्रार नेता हैं, जो अपने जोशीले भाषणों और कट्टर राष्ट्रवादी विचारों के लिए जाने जाते हैं। हालाँकि उनके आचरण को कभी-कभार बड़बोले के रूप में देखा गया है, लेकिन तेलंगाना क्षेत्र में उनके प्रभाव से इनकार नहीं किया जा सकता है। उनके निलंबन को रद्द करना आगामी 2024 के चुनावों में समर्थन जुटाने और भाजपा की सफलता में योगदान देने की उनकी क्षमता में पार्टी के विश्वास को रेखांकित करता है, और ये भी स्पष्ट करता है कि अपने जनाधार को विस्तृत करने के लिए पार्टी अपने मूल आदर्शों से समझौता करने की बेवकूफी नहीं करेगी।

TFI का समर्थन करें:

सांस्कृतिक राष्ट्रवाद की ‘राइट’ विचारधारा को मजबूती देने के लिए TFI-STORE.COM से बेहतरीन गुणवत्ता के वस्त्र क्रय कर हमारा समर्थन करें।

Exit mobile version