प्रिय जॉनी लीवर, आप बहुत मज़ाकिया हैं, परंतु आयुर्वेद पर आपके चुटकुले स्वीकार्य नहीं

पाखण्ड को उजागर होते देर नहीं लगती!

Jonny lever

Source- Google

अगर आप सिनेमा देखना पसंद करते हैं, तो 90 के दशक में अपनी बेहतरीन एक्टिंग से दर्शकों को हंसाने वाले जॉनी लीवर तो आपको याद ही होंगे। जी हां! वही जॉनी लीवर जो आड़ा टेढ़ा मुंह बनाकर लोगों को हंसाते रहते थे, जो अपनी अतरंगी आवाजों से लोगों का मनोरंजन किया करते थे। एक समय तक बॉलीवुड में कॉमेडी का पर्यायवाची बन चुके जॉनी लीवर अचानक से फिल्मों से गायब हो गए। अब वो कहां हैं, लोग नहीं जानते। चलिए हम आपको बताते हैं कि वो कहां है और क्या कर रहे हैं। दरअसल, इस समय जॉनी लीवर ईसाई मिशनरियों के लिए काम कर रहे हैं!

चौंकिए मत, उम्र के साथ-साथ तो कथित तौर पर वैसे भी व्यक्ति धार्मिक हो जाता है, तो जॉनी लीवर का भी धार्मिक होना समझ में आता है। समस्या यह नहीं है कि वो धार्मिक हो गए हैं। समस्या यह है कि वो इस समय अपनी लोकप्रियता से उस हिन्दू धर्म को अपमानित करने का दुस्साहस कर रहे है, जिसने उन्हें कामयाबी का रास्ता दिखाया है। इन दिनों सोशल मीडिया पर उनकी एक वीडियो काफी तेजी से वायरल हो रही है, जिसमें वो आयुर्वेद को नीचा दिखाकर ईसाइयों को भ्रमित करने का प्रयास करते दिख रहे हैं।

और पढ़ें: “हट BC”, भारत ने कब और कैसे बात-बात पर गाली देना शुरू कर दिया!

जॉनी लीवर ने बनाया आर्युवेद का मजाक

वायरल हो रही वीडियो में जॉनी लीवर को यह कहते हुए सुना जा सकता है कि “ऋतिक रोशन एक समय पर खूब आयुर्वेद की गोलियां खाते थे और वैसी ही आदत उनके पिता राकेश रोशन की भी थी। कोयला फ़िल्म के दौरान राकेश रोशन टेढ़े होकर चल रहे थे। जब मैंने, उनसे पूछा तो उन्होंने कहा कि यार मैंने आयुर्वेदिक दवाओं का सेवन किया था और तभी से ऐसा लग रहा है, जैसे कितने क्विंटल का वजन बढ़ गया है।”

जॉनी लीवर आगे कहते हैं कि “मैंने तुंरत उनके पेट पर हाथ रखा और ईसा मसीह का नाम लेकर बोला कि दर्द दूर जा और दर्द दूर हो गया। फिर ‘कहो ना प्यार है’ नाम की फ़िल्म आई और ऋतिक रोशन एक स्टार बन गए। उसके बाद हम लोग एक जगह कार्यक्रम में गए तो ऋतिक रोशन भी वैसे ही चल रहा था। मैंने राकेश से पूछा, तो उन्होंने बताया कि यार ये भी बहुत आयुर्वेदिक दवाओं का इस्तेमाल करता है। फिर उन्होंने मुझे बोला कि यार तू कुछ करता है ना, जिससे मेरा दर्द खत्म हो गया था। मैंने तुरंत ईसा मसीह का नाम लेकर बोला कि दर्द दूर हो जा। एक वो दिन था और एक आज का दिन है, ऋतिक रोशन ने कभी आयुर्वेदिक दवाओं को हाथ भी नहीं लगाया है।”

कॉमेडियन से कब पाखंडी बन गए पता ही नहीं चला!

जॉनी लीवर की वायरल हो रही उस वीडियो को ट्वीट करते हुए एक यूजर ने लिखा, “हां, मैं जॉनी लीवर के काम की सराहना करता हूं और उनकी कॉमेडी को पसंद करता हूं। लेकिन यहां उनका दूसरा पक्ष है, ईसाई धर्म को बढ़ावा देना, आयुर्वेद को नीचा दिखाना और यीशु के नाम पर चमत्कारिक उपचार करके निर्दोषों को मूर्ख बनाना। सच है या नहीं ऋतिक रोशन (@iHrithik) को इसे साफ़ करना चाहिए।”

गौरतलब है कि जॉन प्रकाश राव जनुमाला उर्फ जॉनी लीवर लोगों को बरगलाने की कोशिश कर रहे हैं। इस बात को अगर किसी अभिनेता ने हिन्दू धर्म का नाम लेकर बोला होता तो तार्किकता के सागर में नहाकर लिबरल गैंग विलाप करने लगता। अपने लोकप्रयिता के दम पर कोई भी कुतार्किक बात बोलकर ईसाई मिशनरियों के लिए काम करने वाले जॉनी लीवर को यह समझना चाहिए कि ऐसे पाखंड का बखान कर वो निर्दोषों को मूर्ख बना रहे हैं और दलदल में धकेल रहे हैं।

और पढ़ें: सत्यमेव जयते 2: देशभक्ति बेचना कोई इनसे सीखे!

वहीं, दूसरी ओर जॉनी लीवर ने जिस आर्युवेद को नीचा दिखाने की भरपूर कोशिश की, पूरी दुनिया उसका लोहा मानती है। बताते चलें कि आयुर्वेद हमें हजारों वर्षों से स्वस्थ जीवन का मार्ग दिखा रहा है। प्राचीन भारत में आयुर्वेद को रोगों के उपचार और स्वस्थ जीवन शैली व्यतीत करने का सर्वोत्तम तरीकों में से एक माना जाता था। अच्छे स्वास्थ्य को बनाए रखने के महत्व के कारण, हमने आधुनिक विश्व में भी आयुर्वेद के सिद्धांतों और अवधारणाओं का उपयोग करना नहीं छोड़ा है।

Exit mobile version