एस. जयशंकर के फैन क्लब में शामिल हो गए हैं कांग्रेस सांसद शशि थरूर!

एस. जयशंकर के फैन हुए शशि थरूर

कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने युद्धग्रस्त यूक्रेन से भारतीयों को निकालने पर ‘व्यापक ब्रीफिंग’ और ‘ सवालों का स्पष्ट जवाब’ देने के लिए विदेश मंत्री एस जयशंकर की प्रशंसा की है। थरूर ने कहा, “यही वह भावना है जिसमें विदेश नीति चलाई जानी चाहिए।” थरूर और राहुल गांधी समेत अन्य विपक्षी नेता रूस-यूक्रेन संकट पर चर्चा करने वाली विदेश मामलों की सलाहकार समिति की बैठक का हिस्सा थे। बैठक में छह दलों के नौ सांसद शामिल हुए, थरूर ने ट्वीट किया और कहा: “सौहार्द्रपूर्ण माहौल में स्पष्ट चर्चा हुई, एक अनुस्मारक कि जब राष्ट्रीय हितों की बात आती है तो हम सबसे पहले और सबसे महत्वपूर्ण भारतीय हैं।”

https://twitter.com/ShashiTharoor/status/1499296595333947393?s=20&t=UsCstoV1jFzgM8X-xRYOIg

थरूर ने कहा ,”मैंने टिप्पणियों के लिए मीडिया अनुरोधों को अस्वीकार कर दिया है क्योंकि बैठक गोपनीय है। हालांकि हमने विदेश मंत्रालय से सामान्य से अधिक विस्तृत बयान जारी करने का आग्रह किया। बैठक एक रचनात्मक भावना में हुई और सभी पार्टियां हमारे नागरिकों को सुरक्षित रूप से वापस देखने की इच्छा में एकजुट हैं।

बैठक में शामिल हुए थे कई बड़े नेता

आपको बता दें कि विदेश मामलों की 21 सदस्यीय सलाहकार समिति की अध्यक्षता जयशंकर कर रहे हैं और इसमें राहुल गांधी और कांग्रेस नेता आनंद शर्मा के साथ-साथ शिवसेना सांसद प्रियंका चतुर्वेदी भी शामिल थी।

और पढ़ें:- एस जयशंकर: ऐसे विदेश मंत्री के लिए भारत ने लंबा इंतजार किया है!

बैठक के बाद जयशंकर ने भी किया था ट्वीट

बैठक के बाद जयशंकर ने भी ट्वीट कर कहा, “इस मुद्दे के रणनीतिक और मानवीय पहलुओं पर अच्छी चर्चा हुई।” उन्होंने कहा कि सभी शामिल लोगों ने यूक्रेन से सभी भारतीयों को वापस लाने के प्रयासों के समर्थन का एक मजबूत और सर्वसम्मत संदेश व्यक्त किया था।

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यूक्रेन में स्थिति की समीक्षा करने के लिए रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से बात की और रूसी सेना के हमले के बीच खार्किव शहर से अपने नागरिकों को निकालने की भारत की आवश्यकता पर जोर दिया।

और पढ़े:- ज्योतिरादित्य सिंधिया के गम में डूबे राहुल गांधी, उनको दुःख है भाजपा ने सिंधिया को बैक बेंचर बना दिया है

प्रधानमंत्री ने बताया कि रूस के हमले के बाद यूक्रेन में फंसे हुए हजारों भारतीयों को वापस लाने के अपने प्रयासों में सरकार कोई कसर नहीं छोड़ेगी। इससे पहले उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया को यूक्रेन के पड़ोसियों को निकासी की निगरानी के लिए नियुक्त किया गया था। उन्होंने कहा कि 3,700 से अधिक भारतीयों को वापस लाने के लिए आज अकेले 19 उड़ानें संचालित की जाएंगी। जिस तरह से कांग्रेस नेता शशि थरूर ने जयशंकर की तारीफ़ की है उससे यह साबित होता है की कुछ कांग्रेस नेता भी मोदी सरकार की नीतियों से खुश है।

Exit mobile version