नीतीश कुमार के विरुद्ध खड़ी हो गई है बिहार की जनता

ये तो होना ही था!

Nitish Bihaar

Source- TFIPOST.in

ठीक कहा है किसी ने, ““आप कुछ लोगों को हर समय उल्लू बना सकते हो, आप सबको कुछ समय तक उल्लू बना सकते हो, परंतु आप सबको हर समय उल्लू नहीं बना सकते”। यह बात भारत के सबसे बड़े अवसरवादी “पलटूराम” नीतीश कुमार पर सबसे सटीक लागू होती है।

महोदय सोचे कि एक बार सत्ता के लिए गठबंधन पलट के सत्ता में बने रहेंगे, परंतु इस बार उनके इस स्वभाव से त्रस्त बिहार की शोषित जनता ने मानो ठान लिया बस, अब और नहीं। हाल ही में पटना में इनका स्वागत पत्थरों से किया गया। जी हाँ, पत्थरों से। पत्थरबाजी की घटना पटना जिले के गौरीचक थाना के सोहगी गाँव में हुई। सीएम सुरक्षा में तैनात सुरक्षाकर्मियों के होने के बावजूद अज्ञात लोगों ने इस हमले को अंजाम दिया। घटना के समय नीतीश कुमार इस काफिले में नहीं थे।

और पढ़ें: बिहार मंत्रिमंडल विस्तार: तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार को क्लर्क का काम सौंपा है!

नाराज लोगों ने काफिले पर किया हमला 

पटना-गया मेन रोड वाले जिस रास्ते से काफिला गुजर रहा था। वहाँ एक युवक की हत्या से नाराज लोग प्रदर्शन कर रहे थे। ऐसे में उन्होंने काफिले को गुजरते देखा तो भीड़ और भड़क गई। सड़कों से पत्थर उठाकर काफिले पर फेंके जाने लगे। इस पथराव में गाड़ियाँ तो क्षतिग्रस्त हुई हीं, लेकिन साथ में कुछ लोग भी चोटिल हुए।

परंतु न्याय की आस भी आप किससे लगा रहे हैं? उन लोगों से जिनके लिए सत्ता का अर्थ ही निरंकुश होना है? विश्वास नहीं होता तो आप एक दृष्टि ही डाल लीजिए नीतीश शासन पर। ये नीतीश सरकार कम लालू सरकार 5.0 लगती है जिसमें बस चेहरे बदल चुके हैं।

उदाहरण के लिए दागी मंत्रियों पर प्रश्न उठाने के लिए अपने ही राजनीतिज्ञों को लताड़ा जा रहा है। लेसी सिंह पर सवाल उठाने वाली जेडीयू विधायक बीमा भारती को नीतीश ने फटकारा है। वहीं किडनैपिंग केस में आरोपित बताए जा रहे कानून मंत्री कार्तिकेय सिंह को तेजस्वी ने निर्दोष बताया है।

नीतीश कुमार ने गुरुवार (18 अगस्त 2022) को मीडिया से बात करते हुए कहा, “लेसी सिंह पर लगाए गए बीमा भारती के सारे आरोप बेबुनियाद हैं। बीमा भारती को भी दो बार मंत्री बनाया जा चुका है, क्या वह इस बात को भूल गई हैं। पार्टी उन्हें समझाएगी। यदि वह नहीं समझती हैं, तो जहाँ जाना चाहें वह जा सकती हैं।” बीमा भारती ने लेसी सिंह को मंत्रिमंडल से हटाने की माँग की थी।

और पढ़ें: नीतीश कुमार की नाक के नीचे चल रहा था फर्जी पुलिस स्टेशन

 ये तो कुछ भी नहीं है भैया। कानून मंत्री कार्तिकेय सिंह के खिलाफ अरेस्ट वारंट को लेकर मुख्यमंत्री ने कहा कि हम लोग इस मामले को देख रहे हैं। बुधवार को नीतीश कुमार ने इस मामले की जानकारी होने से अनभिज्ञता प्रकट थी। वहीं तेजस्वी यादव का कहना है कि “इस मामले में कार्तिकेय सिंह को अदालत ने राहत दे रखी है।” उन्होंने जंगलराज के आरोपों को लेकर कहा कि “बीजेपी के पास कोई काम नहीं है।”

ऐसे में बिहार तो अब भगवान भरोसे ही है। भाजपा का जनाधार लगभग निल बट्टे सन्नाटा है और वे मजबूत नेतृत्व तैयार करने में भी असफल रहे हैं। परंतु जनता अब एक तारणहार की आस में नहीं रहने वाली और ऐसा प्रतीत होता है कि वे स्वयं ही अपना उद्धार करने को उद्यत है।

और पढ़ें: बिहार में फिर से लौट आया ‘जंगलराज’

TFI का समर्थन करें:

सांस्कृतिक राष्ट्रवाद की राइटविचारधारा को मजबूती देने के लिए TFI-STORE.COM से बेहतरीन गुणवत्ता के वस्त्र क्रय कर हमारा समर्थन करें।

Exit mobile version