दिल्ली दंगे के आरोपी ताहिर हुसैन पर अंकित शर्मा की हत्या का आरोप तय

आम आदमी पार्टी के पूर्व पार्षद ताहिर हुसैन के खिलाफ अंकित शर्मा की हत्या का आरोप तय

साल 2020 में उत्तर पूर्वी दिल्ली के इलाके में हुए हिंदू विरोधी दंगों का स्मरण तो आपको होगा ही। जिसमें आईबी अधिकारी अंकित शर्मा की निर्मम हत्या कर दी गई थी। इन दंगों को कराने के पीछे आप पार्षद ताहिर हुसैन का नाम सामने आया था। आप पार्षद पर ही अंकित शर्मा की हत्या की साजिश करने के आरोप लगे थे।

लेकिन वामपंथी और हिंदू विरोधी बातें करने वाले लोग ताहिर हुसैन के बचाव में मैदान मैं कूद पड़े थे। ऐसा माहौल बनाया गया कि ताहिर हुसैन को आरोपी इसलिए बनाया जा रहा है क्योंकि वो मुस्लिम है। जबकि ताहिर हुसैन की घर की छत से विस्फोटक सामने बरामद किए गए जिनका उपयोग हिंदू धर्म के लोगों पर हमले मैं किया गया था। ।

लेकिन बावजूद इसके वामपंथियों का ये समूह लगातार आप पार्षद का बचाव कर रहा था। जहां अब दिल्ली की कड़कड़डूमा कोर्ट ने दिल्ली दंगों के दौरान IB अधिकारी अंकित शर्मा की मौत के मामले में आम आदमी पार्टी के पूर्व पार्षद ताहिर हुसैन के खिलाफ हत्या का आरोप तय किया है। कहीं ना कहीं कोर्ट ने उस पूरे समूह के एंजेड़े को भी ध्वस्त कर दिया है जो ताहिर हुसैन को मासूम दिखाने की कोशिशों में लगा हुआ था।

ताहिर हुसैन पर अंकित शर्मा की हत्या के आरोप हुए तय

लेकिन इसके बावजूद वामपंथियों का ये समूह लगातार आप पार्षद का बचाव कर रहा था। जहां अब दिल्ली की कड़कड़डूमा कोर्ट ने दिल्ली दंगों के दौरान IB अधिकारी अंकित शर्मा की मौत के मामले में आम आदमी पार्टी के पूर्व पार्षद ताहिर हुसैन के खिलाफ हत्या का आरोप तय किया है।

और पढ़ें: “हिन्दुओं से लेना था बदला”, ताहिर हुसैन ने दिल्ली दंगों की सारी सच्चाई उगली, उमर खालिद ने की थी मदद

कोर्ट ने कहा कि वे IPC की धारा 147, 148, 153a, 302 के साथ 120B के तहत अपराधों के लिए मुकदमा चलाने के लिए उत्तरदायी हैं। कोर्ट ने कहा कि ताहिर हुसैन ने हिंदुओं को मारने के लिए भड़काने वाले की भूमिका भी निभाई और इस भीड़ को हिंदुओं को न बख्शने के लिए उकसाया था। कहीं ना कहीं कोर्ट ने उस पूरे समूह के एंजेड़े को भी ध्वस्त कर दिया है जो ताहिर हुसैन को मासूम दिखाने की कोशिशों में लगा हुआ था।

TFI का समर्थन करें:

सांस्कृतिक राष्ट्रवाद की ‘राइट’ विचारधारा को मजबूती देने के लिए TFI-STORE.COM से बेहतरीन गुणवत्ता के वस्त्र क्रय कर हमारा समर्थन करें।

Exit mobile version