“यौन इच्छाओं के लिए क्या करती हो?”, वीजा के लिए पाकिस्तानी उच्चायोग गई महिला प्रोफेसर से पूछे गए घटिया सवाल

पाकिस्तानियों का क्या हो सकता है?

पाकिस्तान उच्चायोग

Source- Google

दिल्ली स्थित पाकिस्तान उच्चायोग में एक महिला प्रोफेसर के साथ दुर्व्यवहार का मामला सामने आया है। अमृतसर के विश्वविद्यालय में महिला प्रोफेसर पाकिस्तान जाने के लिए वीजा आवेदन करने पाकिस्तान उच्चायोग गई थीं, जहां उनके साथ गलत व्यवहार हुआ और आपत्तिजनक प्रश्न पूछे गए। महिला के आरोपों के अनुसार पाकिस्तान उच्चायोग के कर्मचारी ने उन्हें वीजा देने के बदले में यौन संबंधों की मांग की। केवल इतना ही नहीं जब महिला ने उसकी मांग को ठुकरा दिया तो कर्मचारी ने उसने अभ्रद बातें भी की।

और पढ़ें: “हमारे ऊपर गाड़ी चढ़ा दो, हमें मार दो लेकिन आटा दे दो”, पाकिस्तान में आटे के लिए जो मारामारी मची है ना…

पाकिस्तान उच्चायोग में दुर्व्यवहार

इस संबंध में महिला प्रोफेसर ने भारतीय विदेश मंत्री एस जयशंकर को एक पत्र लिखा है, जिसमें उन्होंने मांग की कि पाकिस्तान उच्चायोग में उनके साथ हुई इस घटना के विरुद्ध कार्रवाई की जाए। दैनिक भास्कर के अनुसार पीड़ित प्रोफेसर ने बताया कि ये घटना 15 मार्च 2022 की है। पाक वीजा के लिए उन्होंने ऑनलाइन आवेदन किया था। वो उच्चायोग में वीजा के लिए गई तो पहले उन्हें इनकार कर दिया गया और जब वो वापस लौटने लगी थीं तो वहां एक कर्मचारी उनके पास आया। कर्मचारी ने उन्हें थोड़ी देर वहां रोका और फिर इंटरव्यू की आड़ में दूसरे कमरे में ले गया।

प्रोफेसर ने आगे बताया कि कर्मचारी ने करीब 45 मिनट तक अश्लील बातें की। इस दौरान उसने उनके साथ संबंध बनाने की भी बात कही। इसके अलावा शारीरिक संबंधों के लिए कुछ घंटों के लिए शादी का प्रपोजल तक दे दिया। वहीं जब महिला ने उसकी हर बात मानने से इनकार कर दिया तो उसने कहा कि पाकिस्तान फास्ट लड़कियों (यानी वो लड़कियां जो बिना पुरुष के पाकिस्तान जाना चाहती हैं) वो उन्हें वीजा नहीं देता। केवल इतना ही नहीं उच्चायोग में एक अन्य कर्मचारी में पैसों के ऑफर में कश्मीर और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर आर्टिकल व पोस्ट डालने को भी कहा था। वहीं इन दोनों ने बाद में महिला को मैसेज करने शुरू कर दिए। इस मामले में महिला ने कई बार शिकायत की परंतु उन्हें कोई सहायता नहीं मिली, जिसके बाद अब उन्होंने विदेश मंत्री एस जयशंकर को पत्र लिखकर मामले को लेकर कार्रवाई करने की मांग की है।

इस घटना के बाद पाकिस्तान उच्चायोग विवादों में घिर गया है। देखा जाये तो पाकिस्तान के हालात इस वक्त काफी बुरे चल रहे हैं। स्थिति तो ऐसी बन रही है कि कब उसे दिवालिया घोषित कर दिया जाये कुछ कहा नहीं जा सकता। परंतु इसके बाद भी पाकिस्तान और उसके अधिकारी ऐसी नीच हरकतें कर पूरी दुनिया में पाकिस्तान की बेइज्जती ही करा रहे हैं।

और पढ़ें: पाकिस्तान को भीख मांगने के लिए नया और बड़ा कटोरा मिल गया है

लीक हुए थे इमरान खान के अश्लील ऑडियो-वीडियो

अभी कुछ समय ही पूर्व पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान के अश्लील ऑडियो और उसके बाद वीडियो लीक हुए थे, जिस पर पाकिस्तान में काफी बवाल भी मचा था। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार कथित तौर पर इमरान खान के छह अश्लील वीडियो लीक हुई थीं। बताया गया कि एक वीडियो में महिला के साथ इमरान खान अश्लील हरकतें कर रहे थे। वहीं एक दूसरी वीडियो में उनको अश्लील बातें करते देखा और सुना जा रहा था। वहीं कथित ऑडियो लीक में इमरान खान के द्वारा अश्लील बातें करने का आरोप लगा था। इसके बाद पाकिस्तान में सियासी तूफान आ गया था।

पाकिस्तान की हालत इस वक्त पहले से ही इतनी खस्ता हो चली है। वो स्वयं को बचाने के लिए दूसरों देशों की भीख पर निर्भर है। बावजूद इसके पाकिस्तान के प्रतिष्ठित लोग और अधिकारी इस तरह की घटिया हरकतें कर अंतरराष्ट्रीय स्तर पर उसकी बेइज्जती कराने से बाज नहीं आ रहे।

और पढ़ें: चीन और पाकिस्तान को भारत से डरने की एक और वज़ह पीएम मोदी ने दे दी

TFI का समर्थन करें:

सांस्कृतिक राष्ट्रवाद की ‘राइट’ विचारधारा को मजबूती देने के लिए TFI-STORE.COM से बेहतरीन गुणवत्ता के वस्त्र क्रय कर हमारा समर्थन करें।

Exit mobile version