राहुल गाँधी को मिला उदयनिधि स्टालिन में टक्कर का दावेदार!

“Rahul Baba supremacy इन डेंजर!”

ऐसा लगता है कि उदयनिधि स्टालिन ने अपनी हालिया हरकतों भाजपा के स्टार प्रचारक राहुल गांधी को राजनीतिक नाटकीयता की कला में टक्कर देने की ठान ली है। सनातन धर्म के खिलाफ अपनी तीखी टिप्पणियों के लिए कुख्यात, उदयनिधि स्टालिन खुद को पूरी तरह से जोकर बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं।

अपने नवीनतम बयान में, जो बुधवार, 6 सितंबर को मीडिया से बातचीत के दौरान सामने आया, उदयनिधि स्टालिन ने एक बार फिर अपने अपमानजनक बयानों के लिए माफी मांगने से इनकार कर दिया। उनसे सनातन धर्म के भीतर जातिगत भेदभाव का एक उदाहरण देने के लिए कहा गया, और उनकी प्रतिक्रिया ने कई लोगों को हतप्रभ कर दिया।

उदयनिधि स्टालिन के अनुसार, हाल ही में नए संसद परिसर के उद्घाटन से राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को बाहर रखा जाना सनातन धर्म के तहत जातिगत भेदभाव का एक उदाहरण है। हां, आपने बिल्कुल ठीक पढ़ा। अंकल स्टालिन का मानना है कि द्रौपदी मुर्मू का नई संसद के उद्घाटन में न आना जातिगत भेदभाव का एक प्रयास है। यदि हिपोक्रेसी कोई व्यक्ति होता तो इस कथन से सुसाइड कर लेता।

लेकिन यहाँ विडंबना है. जब द्रौपदी मुर्मू को एनडीए के लिए राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के रूप में नामित किया गया था, तो यह कोई और नहीं बल्कि उदयनिधि स्टालिन की अपनी डीएमके पार्टी के साथ-साथ कई अन्य विपक्षी दल थे, जिन्होंने उनकी स्थिति और उपस्थिति का मजाक उड़ाया था। वे राष्ट्रपति चुनाव में उनके खिलाफ मतदान करने तक चले गए और इसके बजाय ऊंची जाति के ब्राह्मण यशवंत सिन्हा को वोट दिया।

और पढ़ें: उदयनिधि स्टालिन की सनातन के प्रति घृणा के लिए कोई भी शब्द कम ही पड़ेगा!

उदयनिधि स्टालिन का यह दावा कि द्रौपदी मुर्मू को संसद उद्घाटन से बाहर करना एक जाति-आधारित साजिश थी, हैरान करने वाला है। शुरुआत के लिए, उद्घाटन में द्रौपदी मुर्मू की उपस्थिति वैकल्पिक थी, अनिवार्य नहीं। इसके अलावा, जब इसी तरह का एक अदालती मामला सर्वोच्च न्यायालय में पहुंचा, तो उन्होंने इसे यह कहकर  हटा दिया कि मामला ही अर्थहीन है।

इसके अलावा, उदयनिधि इस तथ्य को आसानी से नजरअंदाज कर देते हैं कि उनकी अपनी पार्टी उन लोगों में से थी जिन्होंने राष्ट्रपति पद की दौड़ में उनकी उम्मीदवारी का समर्थन करने से इनकार कर दिया था। यदि उदयनिधि वास्तव में जातिगत भेदभाव के बारे में चिंतित हैं, तो शायद उन्हें अपने राजनीतिक खेमे के भीतर के पाखंड को संबोधित करके शुरुआत करनी चाहिए।

इसके अलावा, द्रौपदी मुर्मू के लिए victim कार्ड खेलने की उदयनिधि स्टालिन की कोशिश उनके नामांकन के व्यापक संदर्भ को आसानी से नजरअंदाज कर देती है। यह याद रखना आवश्यक है कि राजनीतिक निर्णय अक्सर विचारधारा, रणनीति और गठबंधन सहित विभिन्न कारकों से प्रभावित होते हैं। हर निर्णय को भेदभावपूर्ण कृत्य के रूप में चित्रित करना भारतीय राजनीति के जटिल परिदृश्य को अतिसरलीकृत करता है।

अब सोचने वाली बात तो ये है कि क्या उदयनिधि स्टालिन गजनी वाली बीमारी से पीड़ित हैं या क्या उनके पास वही अद्वितीय रत्न हैं जिनके लिए राहुल गांधी जाने जाते हैं। अंत में, ऐसा लगता है कि त्रुटियों की इस कॉमेडी से लाभान्वित होने वाला एकमात्र व्यक्ति नई दिल्ली में 7, लोक कल्याण मार्ग का वर्तमान निवासी है।

उदयनिधि स्टालिन के हालिया बयान और कार्य केवल उनके स्वयं के पाखंड और राजनीतिक अवसरवाद को उजागर करने का काम करते हैं। राष्ट्रपति चुनाव में अपनी ही पार्टी के कार्यों को स्वीकार करने में विफल रहते हुए दूसरों पर जातिगत भेदभाव का आरोप लगाना दोहरे मानकों का एक ज्वलंत उदाहरण है।

TFI का समर्थन करें:

सांस्कृतिक राष्ट्रवाद की ‘राइट’ विचारधारा को मजबूती देने के लिए TFI-STORE.COM से बेहतरीन गुणवत्ता के वस्त्र क्रय कर हमारा समर्थन करें।

Exit mobile version